गोरखपुर, जेएनएन। रक्षाबंधन पर लगने वाला जाम त्योहारी मूड को खराब न करे इसके लिए पुलिस अभी से कार्ययोजना बनाने में जुट गई है। एसपी सिटी के साथ ही एसपी ट्रैफिक ने जाम से निपटने के लिए आठ स्थानों पर यातायात और थाने की पुलिस को तैनात करने प्लान तैयार किया है। रविवार को इसको लेकर बैठक होगी।  

रक्षाबंधन के दिन नौसढ़, टीपीनगर, मोहद्दीपुर, कूड़ाघाट, असुरन, बरगदवा, धर्मशाला और रुस्‍तमपुर में जाम लग जाता है। इस निपटने के लिए पुलिस अधिकारी अभी से जुट गए हैं।

सड़कों से हटेगा अतिक्रमण 

जाम लगने वाले चौराहों पर इस बार विशेष इंतजाम रहेगा। थानेदार व चौकी प्रभारी को निर्देश दिए गए है कि  चौराहे के 50 मीटर दायरे से अतिक्रमण हआ दें। इस परिधि में कोई गाड़ी खड़ा न होने दें।  

नौसढ़, मोहद्दीपुर और असुरन में लगता है जाम 

रक्षा बंधन के दिन यातायात का सबसे ज्‍यादा दबाव मोहद्दीपुर, नौसढ़ और असुरन चौराहे पर रहता है। पिछले साल सुबह से लेकर देर रात तक इन चौराहे पर लंबा जाम लगा था। स्थिति संभालने में यातायात और स्‍थानीय पुलिस के पसीने छूट गए थे। कोरोना संक्रमण के समय ऐसी स्थिति न बने अधिकारी इसकी तैयारी में जुटे हैं।

माफिया राकेश के भाई व भयहू समेत तीन पर जालसाजी का केस 

उधर, गोरखपुर के टॉप 10 बदमाशों की सूची में शामिल माफिया राकेश यादव के भाई व भयहू समेत तीन के खिलाफ गुलरिहा फर्जी दस्‍तावेज तैयार कर जालसाजी करने का केस दर्ज किया है। आरोप है कि फर्जी प्रमाण पत्र का इस्‍तेमाल कर इन लोगों ने शिक्षक की नौकरी हासिल की है। इस समय दोनों महराजगंज जिले में तैनात है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

एसएसपी डॉ. सुनील गुप्‍ता ने जिला स्‍तर पर चिन्हित किए गए टॉप 10 व टॉप 100 बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए थाना स्‍तर पर टीम गठित की है। झुंगिया के रहने वाले माफिया राकेश यादव के गैंग से जुड़े बदमाशों की जानकारी के लिए गुलरिहा थाने पर एक टीम गठित हुई है। टीम में शामिल दारोगा अजय कुमार वर्मा को शुक्रवार की शाम सूचना मिली कि जेल में बंद माफिया राकेश यादव के भाई चंद्रशेखर यादव और उसकी पत्‍नी रेनू फर्जी प्रमाण पत्र पर शिक्षक की नौकरी कर रहे हैं। बशारतपुर के रहने वाले श्रवण यादव ने उनको नौकरी दिलवाया है। चंद्रशेखर व उसकी पत्‍नी महराजगंज जिले के प्राथमिक  विद्यालय देवीपुर और प्राथमिक  विद्यालय औरहिया में तैनात हैं। सूचना के आधार के आधार पर आरोपितों के खिलाफ फर्जी दस्‍तावेज तैयार कर जालसाजी करने का केस दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है। एसएसपी डॉ. सुनील गुप्‍ता ने बताया कि आरोपितों के प्रमाण पत्र की जांच करने सोमवार को गुलरिहा पुलिस महराजगंज बीएसए कार्यालय जाकर जांच करेगी।

 

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस