Move to Jagran APP

रेलवे ने शुरू की दशहरा व दीपावली की तैयारी, इन रूटों पर चलेंगी स्‍पेशल ट्रेनें Gorakhpur News

दशहरा और दीपावली पर यात्रियों के लिए रेल प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। रेलवे ने गोरखपुर से पुणे के बीच एक जोड़ी साप्ताहिक पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 02:07 PM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 08:29 AM (IST)
रेलवे ने शुरू की दशहरा व दीपावली की तैयारी, इन रूटों पर चलेंगी स्‍पेशल ट्रेनें Gorakhpur News
रेलवे ने शुरू की दशहरा व दीपावली की तैयारी, इन रूटों पर चलेंगी स्‍पेशल ट्रेनें Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। दशहरा और दीपावली पर यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेल प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। रेलवे ने गोरखपुर से पुणे के बीच एक जोड़ी साप्ताहिक पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार 04153-04154 नंबर की ट्रेन तीन फेरे में चलाई जाएगी। इस ट्रेन में साधारण श्रेणी के चार, शयनयान श्रेणी के आठ, एसी थर्ड टियर के पांच और एसी टू टियर के एक कोच लगाए जाएंगे।

prime article banner
  • 01453 नंबर की ट्रेन पुणे से 21 व 28 अक्टूबर तथा चार नवंबर को रात 9.30 बजे से रवाना होगी। यह ट्रेन अहमदनगर, भुसावल, भोपाल, झांसी, कानपुर सेंट्रल, लखनऊ और गोंडा के रास्ते तीसरे दिन सुबह 8.30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।
  • 01454 नंबर की ट्रेन गोरखपुर से 23 व 30 अक्टूबर तथा छह नवंबर को सुबह 10.45 बजे से रवाना होगी। यह ट्रेन बस्ती से 11.55 बजे से छूटकर गोंडा, लखनऊ, कानपुर सेंट्रल, झांसी, भोपाल, भुसावल और अहमदनगर होते हुए दूसरे दिन रात 9.00 बजे पुणे पहुंचेगी।

    गोरखपुर से हावड़ा के बीच भी चलेगी पूजा स्पेशल

  • 03034 नंबर की ट्रेन गोरखपुर से पांच, 12, 19 व 26 अक्टूबर को शाम 7.05 बजे से रवाना होगी। यह ट्रेन भटनी, सिवान, छपरा, हाजीपुर, बरौनी, जसीडीह, आसनसोल और दुर्गापुर के रास्ते दूसरे दिन दोपहर 1.15 बजे हावड़ा पहुंचेगी।
  • 03033 नंबर की ट्रेन चार, 11, 18 व 25 अक्टूबर को हावड़ा से रात 11.00 बजे से रवाना होगी। यह ट्रेन दुर्गापुर, आसनसोल, जसीडीह, बरौनी, हाजीपुर, छपरा, सिवान और भटनी के रास्ते दूसरे दिन शाम 5.30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

    छह से नई समय सारिणी से चलेगी नाहरलागून एक्सप्रेस

    गोरखपुर के रास्ते आनंद विहार से नाहरलागून के बीच चलने वाली वातानुकूलित एक्सप्रेस छह अक्टूबर से नई समय सारिणी के अनुसार चलेगी। रेलवे बोर्ड ने इस ट्रेन के ठहराव में कुछ बदलाव किया है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार नए टाइम टेबल के अनुसार 22412 आनंद विहार-नाहरलागून एक्सप्रेस निर्धारित तिथियों में आनंद विहार से शाम 4.15 बजे से रवाना होगी। यह ट्रेन कानपुर सेंट्रल से रात 9.35 बजे से, लखनऊ से रात 11.15 बजे छूटेगी। गोरखपुर से यह ट्रेन सुबह 4.20 बजे से रवाना होकर सिवान से 6.00 बजे से चलकर छपरा, हाजीपुर, बरौनी, कटिहार, न्यू जलपाईगुड़ी, न्यू कूच विहार, बोगांईगांव, रंगिया, रंगापारा नार्थ हरमूति से होकर तीसरे दिन सुबह 6.55 बजे नाहरलागून पहुंचेगी।

    गोरखपुर से वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की मांग

    गोरखपुर के सांसद रवि किशन के प्रतिनिधि समरेंद्र बहादुर सिंह ने पूर्वोत्तर रेलवे की मंडल कमेटी की लखनऊ में हुई बैठक में गोरखपुर को लेकर सांसद की ओर से कई मांगें रखीं। डुमरियागंज के सांसद जगदंबिका पाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में सांसद प्रतिनिधि ने 13 सूत्री मांगों को सिलसिलेवार ढंग से रखा। उन्होंने मांग की कि गोरखपुर से देहरादून जाने वाले एक्सप्रेस को सप्ताह मेंं तीन दिन की बजाय रोजाना चलाया जाए। जनहित के लिए गोरखपुर से वंदे भारत एक्सप्रेस चलाया जाए। ललित नारायण मिश्र रेलवे चिकित्सालय के ओपीडी की समयानुसार व्यवस्था कराई जाए। चिकित्सालय में नर्स और चिकित्सक की कमी को जल्द से जल्द दूर किया जाए। कौवाबाग क्रॉसिंग से डिपो तक जाने के लिए ओवरब्रिज का निर्माण जनहित में कराया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK