Move to Jagran APP

Lockdown: 60 दिन बाद खुले रेलवे के टिकट काउंटर, अभी सिर्फ स्पेशल ट्रेनों के टिकट मिलेंगे Gorakhpur News

Lockdown 60 दिन के बाद गोरखपुर के रेलवे के टिकट काउंटर खुल गए। टिकट लेने के लिए बड़ी संख्‍या में लोग पहुंचे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 02:44 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 02:44 PM (IST)
Lockdown: 60 दिन बाद खुले रेलवे के टिकट काउंटर, अभी सिर्फ स्पेशल ट्रेनों के टिकट मिलेंगे Gorakhpur News
Lockdown: 60 दिन बाद खुले रेलवे के टिकट काउंटर, अभी सिर्फ स्पेशल ट्रेनों के टिकट मिलेंगे Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन।  ठीक 60 दिन बाद शुक्रवार को रेलवे के आरक्षित टिकट काउंटर खुल गए। दोपहर अरक्षित टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो गई। क्लर्क सुरक्षा उपकरण पहनकर काउंटर पर बैठे हैं। शरीरिक दूरी का पालन कराया जा रहा है।

loksabha election banner

टिकट के लिए दूर-दूर से आए लोग

जैसे ही आरक्षण कार्यालय का गेट खुला लोग धीरे धीरे टिकट बुक कराने के लिए पहुचंने लगे। थोड़ी ही देर में दर्जनों लोग जुट गए। भटहट बाजार के अरविंद कुमार कोटा का टिकट बुक कराने  पहुंचे थे। उनका कहना था कि रेलवे ने ट्रेन चलाकर लोगों को राहत दी है। मेरे जैसे बहुत सारे लोग देश भर में जगह जगह फंसे हैं। होली से गोरखपुर में फंसे दिल्ली के विजय कुमार का कहना था कि वह शादी में आये थे। लॉकडाउन के चलते यहीं रुक गए। ट्रेन चलने का इंतजार कर रहे थे। अब लग रहा है कि घर पहुंच जाएंगे। फर्रुखाबाद के रवि कुमार परेशान थे। उनका कहना था कि वह भी महीनों से ट्रेन चलने का इंतजार कर रहे थे।

1 से 30 जून तक चलने वाली स्पेशल ट्रेनों के टिकट ही मिलेंगे

श्रमिक ट्रेनें गोरखपुर आ तो रही हैं लेकिन यहां से जा नहीं रही हैं। अब दूसरे राज्यों के गोरखपुर व आसपास क्षेत्रों में फंसे लोग भी अपने घर जा सकेंगे। हालांकि, कुछ लोग टिकट वापस कराने भी पहुंच गए थे, लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लगी। आरक्षण कार्यालय के प्रभारी राजेश कुमार श्रीवास्तव के अनुसार 25 मई से पहले के बुक टिकटों की वापसी होगी । उन्होंने बताया कि टिकट काउंटर रोजाना सुबह 8 से रात 8 बजे तक खुलेंगे। सिर्फ 1 से 30 जून तक चलने वाली स्पेशल ट्रेनों के टिकट ही मिलेंगे। 30 दिन पहले टिकट बुक किए जा सकेंगे। अभी जनरल टिकट काउंटर नहीं खुलेंगे। स्पेशल ट्रेनों के जनरल टिकट भी बुक होंगे। स्पेशल ट्रेनों के टिकटों की बुकिंग ऑनलाइन भी शुरू है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.