Move to Jagran APP

गोरखपुर: पीडि़त परिवार के घर पहुंचे राहुल गांधी, बोले हर संभव मदद करेंगे

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी बाघागाड़ा गांव में ब्रह्मदेव यादव के घर पहुंचे। ब्रह्मदेव यादव के सात दिन के जुड़वा बच्चों की मौत मेडिकल कालेज में हो गई थी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 19 Aug 2017 12:23 PM (IST)Updated: Sat, 19 Aug 2017 04:36 PM (IST)
गोरखपुर: पीडि़त परिवार के घर पहुंचे राहुल गांधी, बोले हर संभव मदद करेंगे
गोरखपुर: पीडि़त परिवार के घर पहुंचे राहुल गांधी, बोले हर संभव मदद करेंगे

गोरखपुर (जेएनएन)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज बाबा राघवदास त्रासदी के पीडि़तों से मुलाकात की। इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर गंभीर आरोप लगाया है।

loksabha election banner

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी बाघागाड़ा गांव में ब्रह्मदेव यादव के घर पहुंचे। ब्रह्मदेव यादव के सात दिन के जुड़वा बच्चों की मौत मेडिकल कालेज में हो गई थी। ब्रह्मदेव से इसे विस्तृत जानकारी लेने के बाद उन्होंने कहा कि वह हर संभव मदद करेंगे। उनके साथ प्रदेश प्रभारी ने ब्रह्मदेव को नौकरी दिलाने का आश्वसन दिया। प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि प्रदेश सरकार पूरी तरह से विफल हो चुकी है।

इसके बाद वह ग्राम मलाव में नितेश शुक्ला के घर के लिए रवाना हो गए। उसके बाद वह बांसगांव के ग्राम बसौली खुर्द में रामाशंकर और खजनी के ग्राम खुटौना में जितेंद्र के घर जाकर संवेदना प्रकट करेंगे। शाम चार बजे राहुल गांधी मेडिकल कालेज जाएंगे और इंसेफेलाइटिस पीडि़त बच्चों से मिलेंगे। उनके साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह और आराधना मिश्रा भी हैं।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर मेडिकल कालेज में बच्चों की मौत पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा कांग्रेस के उत्तर प्रदेश के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा कि योगी आदित्यनाथ लगातार पांच बार से गोरखपुर से सांसद हैं। केंद्र में भाजपा सरकार पहले भी थी और अभी भी है। इन्होंने गोरखपुर के अस्पतालों के लिए कोई काम नहीं किया है। इनकी पता है कि यहां पर लंबे समय से महामारी गंदगी से फैल रही थी, लेकिन यह आंख बंद करके बैठे थे। अब सफाई की बात करने के साथ ही प्रदेश की पहले की सरकारों को कोस रहे हैं।

यह अपने बारे में कुछ भी नहीं बोल रहे हैं कि इन्होंने गोरखपुर के लिए कुछ भी नहीं किया है। अगर थोड़ा बहुत भी काम किया होता तो आज बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में इतनी बड़ी त्रासदी नहीं होती। 

राहुल गांधी गोरखपुर पहुंचे

बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज में 36 बच्चों सहित 60 लोगों की मौत के लंबे अंतराल के बाद पहली बार कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी चार्टर्ड प्लेन से गोरखपुर पहुंचे। एयरपोर्ट परिसर में पांच मिनट तक पार्टी नेताओं से बातचीत करने के बाद वह मेडिकल कालेज प्रकरण के चार पीडि़त परिवारों से मिलने रवाना हो गए । उनके साथ राज्यसभा में विपक्ष के नेता व प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद, प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर, पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह और आराधना मिश्रा भी हैं। 

 राहुल गांधी चार्टर्ड विमान से गोरखपुर पहुंचे । वह एयरपोर्ट से पहले ऑक्सीजन की कमी से मरने वाले बच्चों के परिवार के लोगों से मिलने उनके गांव जाएंगे। इसके बाद वह बीआरडी मेडिकल कॉलेज का दौरा करेंगे। 

यह भी पढ़ें: एनएचएम में पैथोलॉजी जांच में मुफ्त जांच के नाम पर बड़ा घोटाला

इससे पहले कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल गोरखपुर गया था। कांग्रेस नेताओं ने अस्पताल में बच्चों की मौत के लिए सीधे तौर पर योगी आदित्यनाथ सरकार को कठघरे में खड़ा किया था। यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने बड़ी तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ की सड़कों पर बैठकर योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.