Move to Jagran APP

Pulwama Terror Attack : महराजगंज में आपत्तिजनक वीडियो वायरल, तीन गिरफ्तार

महराजगंज में पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगाते वीडियो वायरल होने से प्रशासनिक मशीनरी सकते में आ गई। जिन युवकों ने नारा लगाते वीडियो वायरल किया है उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 02:49 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 09:55 AM (IST)
Pulwama Terror Attack : महराजगंज में आपत्तिजनक वीडियो वायरल, तीन गिरफ्तार
Pulwama Terror Attack : महराजगंज में आपत्तिजनक वीडियो वायरल, तीन गिरफ्तार
गोरखपुर, जेएनएन। नेपाल के सीमावर्ती जिला महराजगंज में शहीदों के अपमान और पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगाते वीडियो वायरल होने से प्रशासनिक मशीनरी सकते में आ गई। जिन युवकों ने पाकिस्‍तान जिंदाबाद का नारा लगाते वीडियो वायरल किया है उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया है।
वायरल वीडियो में महराजगंज जिले के घुघली बुजुर्ग निवासी चार युवक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे व देश के प्रति आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करने के साथ घुघली कस्बे को बम से उड़ाने की धमकी देते नजर आ रहे हैं। इनमें तीन युवकों की पहचान हो गई है जिसमें धमकी देने वाले दो युवक समुदाय विशेष के हैं। लुधियाना में रह रहे इन युवकों की पहचान कर उसी गांव के कमाल अहमद ने अरमान, बिट्टू व व्यास और एक अज्ञात के विरुद्ध तहरीर दी है। तीनों आरोपितों को लुधियाना में स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह जानकारी एएसपी आशुतोष शुक्ल ने दी।
बेलहिया में स्थापित होगी शहीद पंकज की प्रतिमा
महराजगंज जिला प्रशासन ने देश की सुरक्षा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले जिले के लाल पंकज त्रिपाठी के गांव में उनकी प्रतिमा स्थापित कराने का निर्णय लिया है। इसके लिए गांव में भूमि चिन्हित कर ली गई है, शीघ्र ही इसका निर्माण भी प्रारंभ होगा। बेलहिया पहुंचे जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने शासन द्वारा की गई घोषणा के मुताबिक शहीद पंकज त्रिपाठी की पत्नी रोहिणी के नाम दर्ज 0.386 हेक्टेयर कृषि भूमि संबंधी कागजात जवान के पिता ओमप्रकाश त्रिपाठी को सौंपा। कागजात सौंपते हुए उन्होंने परिजनों को आश्वस्त किया कि शासन व प्रशासन शहीद के परिवार व गांव के विकास के ²ष्टिगत निरंतर प्रयत्नशील है। विकास के दृष्टिगत जो भी किया जा सकता है, सभी कार्य कराए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने गांव में चिन्हित की गई भूमि पर रायफल क्लब से शहीद पंकज की प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय लिया है। प्रतिमा की स्थापना के साथ-साथ उसके बेहतर रखरखाव के लिए छत आदि का भी निर्माण कराया जाएगा। 
शहीद परिवार के भविष्य व सुरक्षा को लेकर सरकार गंभीर : योगी
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार शहीद परिवार के भविष्य व सुरक्षा को लेकर गंभीर है। आतंकियों के कायराना हरकत से शहीद हुए प्रदेश के जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी तथा सेना उसका जवाब देगी। सीमा पर प्राणों की आहूति देने वाले जवान सभी के लिए प्रेरणास्रोत हैं। फरेंदा क्षेत्र के ग्राम हरपुर के बेलहिया टोले के शहीद जवान पंकज त्रिपाठी के परिजनों से मुलाकात के उपरांत प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  कहा कि शहीद परिवारों के भविष्य की बेहतरी के लिए सरकार से जो बन पड़ेगा वह सब किया जाएगा।
देवरिया में युवक ने सेना पर सोशल मीडिया पर की टिप्पणी, मुकदमा दर्ज
देवरिया जनपद के बघौचघाट थाना क्षेत्र के एक समुदाय विशेष के युवक ने सोशल मीडिया पर सोमवार को सेना के जवानों के ऊपर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। जिसको लेकर हिंदूवादी संगठनों के लोग धरना पर बैठ गए। मामला बढ़ता देख पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही उसे गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद धरना समाप्त हो सका। बघौचघाट के बसडीला गांव निवासी जाकिर हुसैन नामक एक युवक ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी सेना के ऊपर कर दी। सोशल मीडिया यह वायरल होते ही भाजपा नेता संजय सिंह के अलावा हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता भी आक्रोशित हो गए और बघौचघाट थाने पर पहुंच कर धरना पर बैठ गए। इसके बाद आरोपित की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। उनका कहना था कि ऐसे आरोपित की जब तक गिरफ्तारी नहीं होगी, हम लोग थाने से नहीं हटेंगे। पुलिस ने आरोपित जाकिर हुसैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। साथ ही उसे पथरदेवा से गिरफ्तार कर लिया। इस बाबत प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार ओझा ने कहा कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.