Move to Jagran APP

गोरखपुर में रामगढ़ रेलवे कालोनी की जमीन बेचने का आरोप, पीआरकेएस ने किया प्रदर्शन

महामंत्री विनोद राय ने कहा कि रेलवे के अधिकारी व ठेकेदार धरोहर को बेच रहे हैं। पहले रेलवे बिङ्क्षल्डग व दुकानें बनाती लेकिन अब दूसरे के हाथों में बेचने का कार्य किया जा रहा है जिसका विरोध अनवरत चलेगा।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 04:11 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 06:09 PM (IST)
गोरखपुर में रामगढ़ रेलवे कालोनी की जमीन बेचने का आरोप, पीआरकेएस ने किया प्रदर्शन
विरोध में कालोनी के बाहर प्रदर्शन करते पूर्वोत्‍तर रेलवे कर्मचारी संघ के लोग ।

गोरखपुर, जेएनएन। रामगढ़ताल रेलवे कालोनी को निजी हाथो में बेचे जाने का आरोप लगाते हुए पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचाारी संघ के पदाधिकारियों ने रविवार को प्रदर्शन किया। संघ के पदाधिकारियों ने केंद्रीय कार्यालय से मोटरसाइकिल जुलूस निकाला। रामगढ़ताल रेलवे कालोनी में पहुंचकर फैसले के विरोाध में नारेबाजी की। 

loksabha election banner

महामंत्री विनोद राय ने कहा कि रेलवे के अधिकारी व ठेकेदार धरोहर को बेच रहे हैं। पहले रेलवे बिङ्क्षल्डग व दुकानें बनाती लेकिन अब दूसरे के हाथों में बेचने का कार्य किया जा रहा है,  जिसका विरोध अनवरत चलेगा। अध्यक्ष माधव प्रसाद शर्मा कहा कि रेलवे अपनी जमीन पर खुद बनवाएं। इससे चौगुना फायदा होगा। संगठन के पदाधिकारियों रामगढ़ताल रेलवे कालोनी में रहने वाले रेलकर्मियों के परिवार से बातचीत की। कालोनी के लोगों ने बताया कि जिस आवास में उन्हें शिफ्ट किया जा रहा है वह इससे भी जर्जर है। प्रदर्शन में एके ङ्क्षसह, आरपी भट्ट, डीके तिवारी, देवेंद्र प्रताप यादव, एके शुक्ला, कुलदीप, दीपक चौधरी, विजय पाठक, उमेश आदि शमिल रहें।

स्क्रैप की नीलामी कराएं, व्यवस्था ठीक करें

गोरखपुर पहुंचे पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड वाराणसी के प्रबंध निदेशक (एमडी) डा. सरोज कुमार कार्यशाला पहुंच गए। रेलवे स्टेशन रोड स्थित कार्यशाला के बाहर खराब ट्रांसफार्मर का पहाड़ और फर्श पर तेल गिरा देख उन्होंने नाराजगी जताई। स्क्रैप की नीलामी और व्यवस्था ठीक रखने के निर्देश दिए। कार्यशाला के अधिशासी अभियंता (एक्सईएन) अविनाश गौतम ने रोजाना 25 से 30 ट्रांसफार्मर रिपेयर करने की जानकारी दी। कार्यशाला में ट्रांसफार्मर रिपेयरिंग के कार्यों पर उन्होंने संतोष जताया और एक्सईएन की तारीफ की। केंद्रीय स्टोर का निरीक्षण करने के बाद एमडी ने एआरपी साफ्टवेयर माध्यम से उपकरणों की उपलब्धता की जांच की। कहा कि पेपरलेस काम की दिशा में तेजी से सभी को आगे बढऩा है। इससे समय की बचत होगी और कार्यों में पारदर्शिता आएगी। उन्होंने बांस-बल्ली की जगह पोल व तार लगाने के लिए पोल व तार की पर्याप्त उपलब्धता के निर्देश दिए। साथ ही जल्द से जल्द काम पूरा कराने को कहा। इस दौरान मुख्य अभियंता देवेंद्र सिंह, अधीक्षण अभियंता शहर यूसी वर्मा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.