देवरिया: महर्षि देवराहा बाबा मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य अंतिम दौर में है। इसी सत्र में मेडिकल के छात्रों की पढ़ाई को लेकर शासन में तैयारी तेज हो गई है। जिसके तहत मेडिकल कालेज में प्रोफेसर असिस्टेंट प्रोफेसर तथा एसोसिएट प्रोफेसर के अलावा चिकित्सकों की नियुक्ति की प्रक्रिया तेज हो गई है। सभी पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन पत्र नहीं बल्कि वाक इन इंटरव्यू यानी साक्षात्कार के तहत किया जाएगा।

नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) की मानक के अनुसार सभी पदों के लिए मेडिकल कालेज परिसर में वाक इन इंटरव्यू के तहत हर मंगलवार को साक्षात्कार लेकर नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए किसी भी तरह का आवेदन पत्र नहीं मांगा गया है। हर मंगलवार को सुबह 11 बजे से दोपहर के दो बजे तक प्रधानाचार्य के कार्यालय में नियुक्ति की प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जाएगा। शासन की गाइड लाइन के अनुसार मेडिकल कालेज प्रशासन ने सभी 21 विभागों के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। इन सभी पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जाएगी। इंटरव्यू के समय अभ्यर्थी शैक्षिक जाति एवं अनुभव तथा शोध पत्रों के अलावा 22 सेट में बायोडाटा वह चार फोटो भी लाना होगा।

मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डा.एएम वर्मा ने बताया कि नेशनल मेडिकल कमीशन के मानक के अनुसार सभी पदों के लिए इंटरव्यू के आधार पर तैनाती की जाएगी सभी पद संविदा के हैं। चयन समिति के लिए शासन से गाइड लाइन मांगी गई है। मेडिकल कालेज का निर्माण अंतिम दौर में है लगभग सभी काम पूरे हो गए हैं शेष काम तेजी के साथ निपटाया जा रहे हैं। इंटरव्यू के लिए होगा बोर्ड का गठन

मेडिकल कालेज में सभी पदों की नियुक्ति के लिए शासन स्तर पर बोर का गठन किया जाएगा। जिसमें प्रधानाचार्य के अलावा अन्य सदस्य शामिल होंगे अभी बोर्ड के सदस्यों का नाम जाहिर नहीं हो पाया है। इन विभागों में होगी भर्ती

आर्थोपेडिक्स, आफ्थलमोलाली,आब्सट्रेटिक्स एंड गावनकोलाजी, इमरजेनी मेडिसिन, एनेस्थीसियोलाजी, ओटो-राइनो-लैरिगोलाजी,कम्युनिटी मेडिसिन, जनरल मेडिसिन,जनरल सर्जरी , ट्यूबरकुलोसिस एंड रेशमी रेटरी मेडिसिन पल्मोनरी मेडिसिन, डेमोटोलाजी बेनरोलाजी एंड लेप्रोसी, पीडियाट्रिक्स पैथोलॉजी, फार्माकोलॉजी, फिजियोलॉजी फारेंसिक मेडिसिन, माइक्रोबायोलाजी, बायो केमिस्ट्री, रेडियोडायग्नोसिस, साइकिवाट्री विभाग में आचार्य पद के लिए पांच, सह आचार्य के लिए 17 व सहायक आचार्य के लिए 12 पदों के लिए संविदा के आधार भर्ती की जाएगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप