Move to Jagran APP

मुकदमे को लेकर प्रधानों का गुट दो फाड़

गोरखपुर : पंचायत सचिव और बीडीओ पर हमले के मामले में प्रधानों का गुट दो फाड़ हो गया

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Aug 2018 01:49 AM (IST)Updated: Tue, 14 Aug 2018 01:49 AM (IST)
मुकदमे को लेकर प्रधानों का गुट दो फाड़
मुकदमे को लेकर प्रधानों का गुट दो फाड़

गोरखपुर : पंचायत सचिव और बीडीओ पर हमले के मामले में प्रधानों का गुट दो फाड़ हो गया है। एक पक्ष ने सोमवार को जंगल कौड़िया ब्लाक मुख्यालय पर प्रदर्शन कर प्रधान पर हो रही कार्रवाई का विरोध तो दूसरे पक्ष ने पंचायत सचिव और बीडीओ के पक्ष में डीएम को ज्ञापन सौंपा। उधर, पंचायत सचिवों के पक्ष में विकास सेवा संगठन का धरना सोमवार को भी जारी रहा।

prime article banner

गुलरिहा के बिस्टौली निवासी प्रधान रामनगीना सिंह पर दर्ज मुकदमे और गिरफ्तारी के लिए पड़ रहे दबाव के खिलाफ राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संगठन उत्तर प्रदेश के बैनर तले जुटे प्रधानों ने जंगल कौड़िया और चरगांवा ब्लाक मुख्यालय पर धरना दिया। प्रधानों ने डीएम को संबोधित पांच सूत्रीय ज्ञापन देकर मामले की मजिस्ट्रीयल जांच कराने की मांग की। प्रधानों ने कहा कि यदि प्रधान का उत्पीड़न नहीं रुका तो वह जिला स्तर पर बड़ा आंदोलन करेंगे। धरना प्रदर्शन में जिलाध्यक्ष प्रहलाद सिंह, प्रदेश महासचिव कृष्ण चंद वर्मा, मंडल अध्यक्ष छोटेलाल पासवान, ब्लाक अध्यक्ष बांसगांव राजीव सिंह आदि मौजूद रहे। उधर, प्रधानों के गुट ने पंचायत सचिवों के पक्ष में ज्ञापन सौंपा। उन्होंने पंचायत सचिव और खंड विकास अधिकारी से अभद्रता मामले में खुद को प्रधानों आंदोलन से अलग रखते हुए न्यायोचित कार्रवाई की मांग की।

इसके अलावा विकास भवन में चल रहे विकास सेवा संगठन का धरना सोमवार को भी जारी रहा। सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने बिस्टौली ग्राम प्रधान के खिलाफ कार्रवाई न किए जाने पर जमकर विरोध जताया। उन्होंने कहा कि संगठन ने सीएम के आगमन और सीडीओ के अनुरोध को देखते हुए अपना धरना 16 अगस्त तक स्थगित कर पूरे मनोयोग से कार्य करने का निर्णय लिया है। लेकिन 16 के बाद भी अगर कार्रवाई नहीं हुई तो 17 से दोबारा से धरना दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.