गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट उद्घाटन समारोह के लिए एयरपोर्ट पर इवेंट कंपनी का साजो सामान गुरुवार को पहुंचना शुरू हो गया। टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर 500 लोगों के बैठने के लिए जर्मन हैंगर पंडाल बनेगा। यह पूरी तरह से वातानुकूलित होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस पंडाल में एयरपोर्ट के उद्घाटन की औपचारिकता पूरी करने के बाद विदेशी राजनयिकों के साथ औपचारिक बैठक करेंगे।

सभास्थल को सजाने में प्रशासन व भाजपा ने झोंकी ताकत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 20 अक्टूबर को बरवां फार्म में होने वाली जनसभा को लेकर जिला प्रशासन व भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। पीडब्ल्यूडी विभाग के एई शरद मिश्र के द्वारा सौंपे गए कार्य मातहत पूरा करने के लिए पूरी ऊर्जा के साथ लगे हैं। जर्मन हैंगर लगाने का कार्य भी तेजी से किया जा रहा है। मंच के पास मिट्टी दलदल है, इसके लिए खोदाई कर उसमें बालू पाटा गया है। इस पर ईंट से बिछाकर आठ फीट ऊंचा मंच बनाया जा रहा है। मंच पर मजदूरों को खड़ा कर उसकी भार क्षमता भी मापी गई।

पीएम व सीएम के लिए बनाया गया हेलीपैड

पीएम व सीएम का हेलीकाप्टर उतरने के लिए बनाए जा रहे चार हेलीपैड के निर्माण का कार्य अंतिम चरण में है। हेलीपैड से मंच तक वीआइपी के जाने हेतु अप्रोच रोड बनाया जा रहा है। गुरुवार को देवरिया के सांसद डा. रमापति राम त्रिपाठी ने सभास्थल पर पहुंच कर चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया और मौजूद अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। जेई राजेश त्रिपाठी, कमलेश यादव, आशीष खरवार, वाल्मीकि जायसवाल, ठीकेदार अखिलेश चतुर्वेदी, सुनील पांडेय, रजनीश त्रिपाठी, संतोष सिंह, प्रमिल गुप्ता, सभासद मिथिलेश शर्मा, मंकेश राय आदि उपस्थित रहे।

रिहर्सल के दौरान फायर बिग्रेड का सिपाही हुआ घायल

कुशीनगर एयरपोर्ट पर फायर ब्रिगेड के रिहर्सल के दौरान गुरुवार को कांस्टेबल घायल हो गया। एंबुलेंस से इलाज के लिए सीएचसी ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर एयरपोर्ट का हर विभाग अपने को चुस्त-दुरुस्त और व्यवस्थित करने में जुटा है। दिन के लगभग 10 बजे फायर ब्रिगेड आकस्मिक स्थिति का रिहर्सल कर रहा था। इसी दौरान पानी की तेज धार से पाइप का नाजिल खुलकर सामने खड़े कांस्टेबल दिलीप सोनकर के सीने में जा लगा जिससे वह घायल हो गए। फायर ब्रिगेड के प्रभारी निरीक्षक इंद्रजीत वर्मा ने बताया कि कांस्टेबल इलाज के बाद पूरी तरह ठीक है। वह ड्यूटी पर वापस आ गया है।

 

Edited By: Navneet Prakash Tripathi