गोरखपुर, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 अक्टूबर को वायु सेना के विमान से गोरखपुर आएंगे। एयरफोर्स स्टेशन से सेना के हेलीकाप्टर से सिद्वार्थनगर जाएंगे। इसको लेकर एयरफोर्स स्टेशन के बाहरी इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। इस दिन यात्रियों को भी एयरपोर्ट पर जल्दी पहुंचना होगा। मुख्य सचिव आरके तिवारी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा-व्यवस्था की जानकारी ली।

मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर ली सुरक्षा-व्यवस्था की जानकारी

मुख्य सचिव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा को लेकर व्यापक तैयारी की जाए। उन्होंने विभागवार पूरी हुई परियोजना की भी समीक्षा की। मुख्य सचिव ने कहा कि वैसे तो प्रधानमंत्री का गोरखपुर जिले में कोई कार्यक्रम नहीं है लेकिन दिल्ली से सीधे गोरखपुर एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे, जहां से सिद्धार्थनगर जाएंगे।

स‍िद्धार्थनगर से गोरखपुर फ‍िर वाराणसी जाएंगे पीएम

कार्यक्रम समाप्त होने पर गोरखपुर आकर अपने विमान से वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे। जिसके लिए संबंधित अधिकारीगण सुरक्षा व्यवस्था की पूरी तैयारी पूरी कर लें। वीडियो कांफ्रेंसिंग में एडीजी जोन अखिल कुमार, मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी, डीआइजी रेंज जे. रविंद्र गौड़, एसएसपी डा. विपिन ताडा मौजूद रहें।

सीएम योगी कर चुके हैं कई दौरा

पीएम मोदी के स‍िद्धार्थनगर दौरे को लेकर सीएम योगी आदित्‍यनाथ कई बार स‍िद्धार्थनगर जाकर तैयार‍ियों का जायजा ले चुके हैं। बता दें क‍ि पीएम का स‍िद्धार्थनगर दौरा एक बार न‍िरस्‍त हो चुका है।

28 को आएंगे पुरी के शंकराचार्य

गोवर्धन पीठ पुरी के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज 28 अक्टूबर को गोरखपुर आएंगे। गोलघर काली मंदिर पर उनका स्वागत किया जाएगा। इसके बाद वह तारामंडल स्थित राजेश सिंह के घर जाएंगे। वहां रात्रि विश्राम करेंगे। 29 अक्टूबर को वहीं 11.30 बजे दर्शन, संगोष्ठी, दीक्षा व संवाद का कार्यक्रम आयोजित होगा। श्रीशंकराचार्य सेवा समिति के अध्यक्ष राजा त्रिपाठी ने बताया कि सायं पांच बजे गीता वाटिका जाएंगे। 30 अक्टूबर को सुबह गोरखपुर से प्रस्थान करेंगे।

Edited By: Pradeep Srivastava