Move to Jagran APP

Power Workers Strike: गोरखपुर का एफसीआई पारेषण उपकेंद्र बंद, खाद कारखाना की कॉलोनियों में बिजली गुल

Power Workers Strike गोरखपुर में बिजलीकर्मियों के हड़ताल के चलते विद्युत व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। शनिवार की रात में एफसीआई पारेषण उपकेंद्र बंद हो गया। जिसके कारण खाद कारखाना की कॉलोनियों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Sun, 19 Mar 2023 09:10 AM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 09:10 AM (IST)
Power Workers Strike: गोरखपुर का एफसीआई पारेषण उपकेंद्र बंद, खाद कारखाना की कॉलोनियों में बिजली गुल
खाद कारखाना की कॉलोनियों में बिजली गुल। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर जिले में शनिवार रात से बिजली की व्यवस्था फिर पटरी से उतरने लगी है। देर रात एफसीआई पारेषण उपकेंद्र बंद हो जाने से पादरी बाजार और भटहट क्षेत्र के उपकेंद्र पूरी तरह बंद हो गए हैं। खाद कारखाना की कॉलोनियों में बिजली गुल हो गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड के खाद कारखाना से उत्पादन लगातार जारी है। यहां प्लांट में 15 मेगावाट की क्षमता का कोजेनरेशन प्लांट लगा हुआ है। इससे खाद कारखाना खुद अपनी बिजली पैदा करता है।

loksabha election banner

शनिवार देर रात चौरी चौरा क्षेत्र में भी बिजली गुल हो गई। यहां तीन दिन बाद बिजली आई थी। बताया जा रहा है कि अभियंताओं के वापस जाने के बाद एक-एक कर फिर फीडर बंद होते ही चले गए।

पादरी बाजार में मचा हाहाकार

पादरी बाजार उपकेंद्र शुक्रवार दोपहर बाद 3:30 बजे से बंद है। देर रात तक अभियंताओं ने संविदाकर्मियों की मदद से उपकेंद्र को शुरू कराने की कोशिश की लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ। उपकेंद्र बंद होने के कारण पानी का संकट गहरा गया है। लोग सुबह से ही पानी के लिए भटक रहे हैं।

भटहट में नहीं आई बिजली

भटहट के खुटहन खास व भटहट कतरारी उपकेंद्र शनिवार को भी बंद रहे। राजकुमार जायसवाल, धर्मेंद्र गुप्ता, प्रशांत शुक्ल, सुधीर सिंह आदि ने कहा कि बिजली न होने से परीक्षार्थी परेशान हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि कुछ संविदाकर्मियों ने ही जगह-जगह फ्यूज उड़ा दिया है। गगहा संवाददाता के अनुसार करवल मझगांवा उपकेंद्र से जुड़े ढाई सौ गांवों में शुक्रवार की रात 11 बजे से ही बिजली नहीं है। मोबाइल फोन चार्ज करने के लिए लोगों को दुकानों पर जाना पड़ रहा है।

लाखों के बिजली उपकरण जले

बड़हलगंज में अचानक वोल्टेज बढ़ने से कई घरों में टीवी, फ्रिज और अन्य उपकरण जल गए। इससे लोगों को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। विनोद तिवारी की टीवी, तीन ट्यूबलाइट, संजय का डीटीएच रिसीवर और तीन ट्यूबलाइट, अनिल की एलईडी टीवी और डीटीएच का रिसीवर, संजीव कुमार सोनू की टीवी, फ्रिज, तीन ट्यूबलाइट, नई हनुमानगढ़ी मंदिर के दो ट्यूबलाइट खराब हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.