गोरखपुर, जेएनएन : संतकबीर नगर जिले में सुबह से देर रात तक सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। दवा व सब्जी को छोड़कर अधिकतर दुकानें बंद रहीं। पुलिसकर्मी भ्रमण करके साप्ताहिक बंदी का जायजा ले रहे थे। कुछ दुकानें खुली मिलने पर पुलिसकर्मियों ने मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी दी। इस पर दुकानें झट-पट बंद होने लगी।

साप्‍ताहिक बंदी की वजह से सुनीं रहीं सड़कें

राष्ट्रीय राजमार्ग गोरखपुर-लखनऊ के अलावा राजकीय मार्ग खलीलाबाद-धनघटा व खलीलाबाद-मेंहदावल तथा अन्य सड़कें साप्ताहिक बंदी की वजह से सुनीं रहीं। बीच-बीच में पुलिस की गाड़‍ियां और कुछ लोग आते-जाते हुए दिखे। कोतवाली खलीलाबाद-बरदहिया बाजार मार्ग पर पुलिस कर्मी साप्ताहिक बंदी का जायजा लेते हुए दिखे। यहां पर चाय-मिष्ठान सहित कुछ दुकानें खुली हुई मिलीं। इस पर माइक से पुलिस कर्मियों ने घोषणा की कि वे तत्काल दुकान बंद कर लें वरना महामारी अधिनियम के तहत मुुकदमा दर्ज करवा दिया जाएगा। इस पर दुकानें झट-पट बंद होने लगी। शहर और देहात दोनों जगह पुलिस कर्मी भ्रमण करके स्थिति का जायजा लेते रहे।

नीबू खरीदने वाले लोग अधिक दिखे

बैंक रोड-खलीलाबाद में सड़क के किनारे नीबू खरीदने के लिए लोग लगातार आते रहे। कोरोना से हो रही मौत व लगातार आ रहे पाजिटिव केस के मामलों को लेकर लोग स्वास्थ्य के प्रति सजग हैं। कोरोना संकट काल में सेहत के लिए फायदेमंद माने जाने वाले नीबू की खरीद में ज्यादा रूचि दिखा रहे हैं। इसकी कीमत अधिक होने के बाद भी लोग इसे खरीद रहे हैं।

कुछ जगहों पर सब्जी की दुकानें लगी रही

खलीलाबाद के बैंक रोड, चंद्रशेखर तिराहा, मुखलिसपुर तिराहा पर सब्जी की दुकानें लगी रही। यहां पर लोग सब्जी खरीदते हुए दिखे। इसके अलावा फल की दुकानों पर भी मास्क लगाए हुए लोग दिखे। यहां पर शारीरिक दूरी का ख्याल रखते हुए लोग फल खरीद रहे थे। वहीं देहात क्षेत्र में जैसे-केरमुआं, पायलपार, निखरकपार, देवरियागंगा, नौरंगिया सहित अन्य स्थानों पर दोपहर तक सब्जी की दुकानें नहीं खुली थीं।

पेट्रोल पंप पर शारीरिक दूरी का उल्लंघन

खलीलाबाद के मुखलिसपुर तिराहा स्थित पेट्रोल पंप पर मोटरसाइकिल के साथ आए लोग शारीरिक दूरी का उल्लंघन करते हुए दिखे। बारी-बारी से मोटसाइकिल में पेट्रोल डलवाकर ये यहां से जाते हुए दिखे। यह स्थिति मोती तिराहा, खलीलाबाद बाईपास सहित अन्य पेट्रोल पंप में दिखीं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021