गोरखपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होर्डिंग से बदसुलूकी के आरोप में गिरफ्तार चार कांग्रेसियों को मंगलवार को कोर्ट में पेश करेगी। पूर्व सांसद स्व. नरसिंह नारायण पांडेय के पौत्र रोहन पांडेय समेत नामजद 10 कांग्रेसियों की तलाश में कोतवाली पुलिस छापेमारी कर रही है।

प्रधानमंत्री की होर्डिंग से सोमवार को कांग्रेसियों ने की थी बदसुलूकी

पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ महानगर कांग्रेस कमेटी ने सोमवार दोपहर एक बजे बेतियाहाता स्थित भारत पेट्रोल पंप के सामने प्रदर्शन किया था। कांग्रेसियों ने पंप के सामने दो घंटे धरना दिया था। धरना की जानकारी के बाद सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव बेतियाहाता पहुंचे। उन्होंने कांग्रेसियों से बात की। कांग्रेसियों ने पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी रोकने और कीमतों में कमी की मांग की। सिटी मजिस्ट्रेट ने उनसे ज्ञापन मांगा तो कांग्रेसियों ने मौखिक मांग सरकार तक पहुंचाने का अनुरोध किया। कांग्रेसियों की मांग को उच्चाधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन देकर सिटी मजिस्ट्रेट ने धरना खत्म करा दिया। इस बीच युवा कांग्रेस के पदाधिकारी और सदस्य पेट्रोल पंप के सामने पहुंच गए। उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

आरोप है कि शाम को युवा कांग्रेस के कुछ सदस्य पेट्रोल पंप पर लगे प्रधानमंत्री की होर्डिंग के पास पहुंच गए और जला मोबिल फेंकने लगे। कुछ कांग्रेसियों ने मोबिल होर्डिंग पर पोत दिया और भाग निकले। इसकी जानकारी मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और होर्डिंग को साफ कराया। इसके बाद पुलिस ने महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आशुतोष तिवारी को अलहदादपुर स्थित पार्टी कार्यालय से गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही शहर के विभिन्न स्थानों से यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अभिजीत पाठक, अनुसूचित विभाग के प्रदेश सचिव अमित कनौजिया, प्रदेश महासचिव सुमित पांडेय को गिरफ्तार कर लिया। सभी को पूरी रात कोतवाली थाने के लाकअप में रखा गया।

यह बनाए गए हैं आरोपित

नगर निगम के चौकी प्रभारी राम सिंह की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने 14 कांग्रेसियों पर सरकारी कार्य में बाधा, तोडफ़ोड़, बिना अनुमति जुलूस निकालने, आवागमन बाधित करने, सेवन सीएल के तहत कार्रवाई की है। इनमें महानगर अध्यक्ष आशुतोष तिवारी, यूथ विंग के जिलाध्यक्ष अभिजीत पाठक, कांग्रेस अनुसूचित विभाग के प्रदेश सचिव अमित कनौजिया, यूथ विंग के प्रदेश महासचिव सुमित पांडेय, महानगर कांग्रेस के उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद स्व. नरसिंह नारायण पांडेय के पौत्र रोहन पांडेय, महानगर कांग्रेस के उपाध्यक्ष श्याम शरण, महानगर कांग्रेस के सचिव मो. अरशद, प्रमुख प्रवक्ता दिलीप निषाद, निर्मला वर्मा, कांग्रेस सेवा दल की कुसुम पांडेय, महानगर कांग्रेस के सचिव प्रभात चतुर्वेदी, उपाध्यक्ष जितेंद्र विश्वकर्मा, सचिव आशीष प्रताप सिंह, यूथ विंग के प्रदेश सचिव अनिल दुबे शामिल हैं।

मेडिकल के लिए जिला अस्पताल ले आए गए कांग्रेसी

उधर, गिरफ्तार चारो कांग्रेसियों का पुलिस ने जिला अस्‍पताल में मेडिकल जांच कराया।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021