गोरखपुर, जेएनएन। गोरखनाथ क्षेत्र स्थित स्टेपिंग स्टोन इंटर कालेज में सोमवार को चल रही पुलिस भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थी की जगह शामिल सॉल्वर को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से फर्जी प्रवेश पत्र और आधार कार्ड बरामद हुआ है। सॉल्वर और अभ्यर्थी पर धोखाधड़ी, जालसाजी और कूटरचित दस्तावेज तैयार करने सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है।

सॉल्वर की पहचान पटना, बिहार निवासी संतोष कुमार यादव के रूप में हुई है। वह बनकटा, देवरिया के पोखरा, हाटा निवासी अरुण कुमार यादव, (रोल नंबर 3352280789) की जगह परीक्षा दे रहा था। पुलिस को फोन से वास्तविक अभ्यर्थी की जगह सॉल्वर के परीक्षा देने की सूचना मिली थी। इसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया। वास्तविक अभ्यर्थी की तलाश में अलग से टीम गठित की गई है। पूछताछ में साल्वर ने बताया कि परीक्षा में शामिल होने के बदले उसे 50 हजार रुपये मिलने थे। परीक्षा खत्म होने के बाद रकम मिलनी थी। पटना के ही एक व्यक्ति ने वास्तविक अभ्यर्थी की जगह परीक्षा में शामिल होने के लिए उससे संपर्क किया था।

गोरखपुर में 31 केंद्रो पर आयोजित हुई परीक्षा

सोमवार को शहर में 31 केंद्रों पर परीक्षा का आयोजित थी। इसमें से 30 केंद्रों पर पहले से परीक्षा का आयोजन किया गया था। बेइला देवी इंटरमीडिएट कालेज, बरगदहीं में शनिवार को दूसरी पाली की परीक्षा, प्रश्न पत्र लीक होने की अफवाह के चलते रद हो गई थी। सोमवार को यह परीक्षा दोबारा कराई गई। इसके लिए विमल मांटेसरी ग‌र्ल्स इंटर कालेज, धर्मपुर, शाहपुर अलग से परीक्षा केंद्र बनाया गया था। परीक्षा के प्रभारी, एसपी यातायात आदित्य प्रकाश वर्मा ने बताया कि 31 केंद्रों पर करीब 40000 अभ्यर्थी शामिल हुए।

बस्ती में दूसरे दिन भी 2332 परीक्षाíथयों ने छोड़ी परीक्षा

बस्ती जिले में आरक्षी पुलिस, पीएसी भर्ती परीक्षा में सोमवार को भी बड़ी संख्या में परीक्षाíथयों ने परीक्षा छोड़ दी। पहली पाली में 1199 तो दूसरी में 1133 परीक्षार्थी गैर हाजिर रहे। रविवार को पहले दिन की दोनों पालियों में 2553 परीक्षाíथयों ने परीक्षा छोड़ी थी। दोनों दिन में कुल 4885 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। पुलिस और पीएसी में आरक्षी पद पर होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए जिले में 14 परीक्षा केंद्रों पर दूसरे दिन कुल 17376 परीक्षाíथयों को परीक्षा देनी थी। प्रत्येक पाली में 8688 परीक्षाíथयों को प्रतिभाग करना था। दूसरे दिन प्रथम पाली में 7489 परीक्षार्थी ही शामिल हुए। वहीं दूसरी पाली दिन में 7555 परीक्षाíथयों ने प्रतिभाग किया। अपर पुलिस अधीक्षक पंकज ने बताया कि सभी केंद्रों पर दूसरे दिन भी परीक्षा शांतिपूर्ण रही। कहीं से किसी गड़बड़ी की सूचना नहीं मिली।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021