Move to Jagran APP

गोरखपुर में 32 लाख रुपये की लूट को दबा ले जाने वाले दरोगा पर गिरी गाज

डीआइजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि मुनीम के मामले में लापरवाही बरतने व चोरी की घटना का पर्दाफाश न होने पर थानेदार को हटाया गया है। प्रमोद शहर के एक कारोबारी के यहां 12 साल से नौकरी करते थे। नौ जनवरी को उनसे 32 लाख लूट लिया गया था।

By Satish chand shuklaEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 04:29 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 04:29 PM (IST)
गोरखपुर में 32 लाख रुपये की लूट को दबा ले जाने वाले दरोगा पर गिरी गाज
डीआइजी/ एसएसपी जोगेंद्र कुमार का फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। मुनीम से 32 लाख रुपये की लूट के मामले में कार्रवाई न करने वाले रामगढ़ताल थानेदार अनिल को डीआइजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने गुरुवार की रात लाइन हाजिर कर दिया। एएसपी ने बुधवार को मुनीम के घर जाकर बयान दर्ज किया था।  

loksabha election banner

आजाद चौक के रहने वाले रणधीर मिश्र ने डीआइजी/एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर बताया था कि पिता प्रमोद शहर के एक कारोबारी के यहां 12 साल से नौकरी करते थे। नौ जनवरी को वे आसपास के जिलों के दुकानदारों से वसूली में मिले 32 लाख रुपये लेकर बस से पहुंचे थे। रुस्तमपुर में बस से उतरने के बाद झोला में रखे रुपये लेकर पैदल घर जा रहे थे। रास्ते में बाइक सवार दो बदमाशों ने असलहा दिखाकर रुपये से भरा बैग छीन लिया। उनके पिता ने घटना की जानकारी सबसे पहले कारोबारी को दी तो कारोबारी ने पुलिस को सूचना न देने से मना कर दिया। वह खुद मौके पर आए और मेरे पिता को अपने साथ थाने ले गए। लूट की शिकायत करने पर उल्टे पुलिसवालों ने चोरी का आरोप लगाकर पिता को पीटा। थाने में दबाव बनाकर चौरीचौरा में स्थिति जमीन कारोबारी को रजिस्ट्री करा दी गई। डीआइजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि मुनीम के मामले में लापरवाही बरतने व चोरी की घटना का पर्दाफाश न होने पर थानेदार को हटाया गया है।

सुधीर सिंह को गीडा, राजाराम को मिला सिकरीगंज का प्रभार

डीआइजी/एसएसपी ने निरीक्षक सुधीर सिंह को पुलिस लाइन से गीडा का नया थानेदार बनाया गया है वहीं गीडा थानेदार रहे सुनील राय को अपना वाचक बनाया है। सिकरीगंज थानेदार रहे उपेन्द्र कुमार मिश्र को बेलीपार थाने की जिम्मेदारी दी गई है। बेलीपार थानेदार रहे राजेश कुमार को क्राइम ब्रांच भेजा गया है। वहीं क्राइम ब्रांच में तैनात निरीक्षक भैया छविनाथ ङ्क्षसह को बांसगांव का थानेदार बनाया गया है जबकि बांसगांव थानेदार रहे जगत नारायण सिंह को रामगढ़ताल थाने की जिम्मेदारी दी गई है। पुलिस लाइंस से देवेन्द्र कुमार सिंह को हरपुरबुदहट थानेदार बनाया गया है। एसएसपी ने अपने पीआरओ राजाराम द्विवेदी को सिकरीगंज थानेदार की जिम्मेदारी सौंपी है। हरपुर बुदहट थानेदार रहे राम प्रवेश सिंह को थाना कैंट भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.