Move to Jagran APP

अपहरण का मुकदमा दर्ज कर बच्‍ची की तलाश में जुटी पुलिस Gorakhpur News

महराजगंज जिले के नौतनवां थानाक्षेत्र के नगर पालिका बहादुरशाह नगर वार्ड से पांच वर्षीय बच्‍ची के लापता हो जाने के मामले में पुलिस एक व्यक्ति पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर तलाश में जुटी है। लापता बच्‍ची के पिता ने पुलिस को तहरीर दी है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Thu, 18 Feb 2021 04:30 PM (IST)Updated: Thu, 18 Feb 2021 04:30 PM (IST)
अपहरण का मुकदमा दर्ज कर बच्‍ची की तलाश में जुटी पुलिस Gorakhpur News
बच्‍ची की तलाश कर रही पुलिस। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : महराजगंज जिले के नौतनवां थानाक्षेत्र के नगर पालिका बहादुरशाह नगर वार्ड से पांच वर्षीय बच्‍ची के लापता हो जाने के मामले में पुलिस एक व्यक्ति पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर तलाश में जुटी है। लापता बच्‍ची के पिता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि सात साल पहले ग्राम भगगौर थाना पंचपेड़वा जिला बलरामपुर में रहता था। वर्तमान में नगर पालिका बहादुर शाह नगर वार्ड स्थित जमशेद की भूमि पर झोपड़ी डालकर परिवार के साथ रहता हूं। 14 फरवरी की शाम जान पहचान का व्यक्ति करन मेरे घर आया और मेरी पांच वर्षीय पुत्री को घुमाने के बहाने ले गया, लेकिन देर रात तक नहीं लौटा। काफी खोजबीन करने के बाद भी बच्‍ची नहीं मिली तो पुलिस को सूचना दी। एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि बालिका के पिता की तहरीर पर आरोपित करन के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर तलाश की जा रही है। बच्‍ची की तलाश में पुलिस टीम लगाई गई है। शीघ्र ही उसे बरामद कर लिया जाएगा।

loksabha election banner

जेल में बंदी महिला ने दिया बच्‍ची को जन्म

महराजगंज जिला कारागार में हत्या के आरोप में बंद पुरंदरपुर थानाक्षेत्र की सोनवल निवासी रसीदुननिशा ने गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कालेज में बिटिया को जन्म दिया। जेल प्रशासन ने स्वजन को भी सूचना देकर अस्पताल बुलवा लिया है। जेलर अरविंद श्रीवास्‍तव ने बताया कि बंदी व बच्‍ची दोनों स्वस्थ हैं। बंदी रसीदुन को 17 जुलाई 2020 को जेल में लाया गया था, तब वह गर्भवती थीं। इधर रसीदुन को जब प्रसव पीड़ा हुई तो जेल के एंबुलेंस से उसे जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। वहां से चिकित्सकों ने उसे बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया था। 

सौतेली बेटी की हत्या का है आरोप

रसीदुन अपने पति अब्दुल कादिर की दूसरी बीवी हैं। पुलिस एफआइआर के मुताबिक 13 जुलाई की रात अब्द़ुल कादिर के पहली पत्नी से हुई पुत्री साजिया का शव घर से थोड़ी दूर स्थित एक पानी भरे गड्ढे में मिला था। अब्दुल कादिर के बड़े भाई अब्दुल हक ने रसीदुन पर ही हत्या से पूर्व बच्‍ची को बाहर ले जाने की बात बताई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.