Move to Jagran APP

पशु तस्करी के आरोप में सिपाही गिरफ्तार, 10 जेल गए Gorakhpur News

गोरखपुर में पशु तस्करी के आरोप में एक सिपाही को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कुछ दिन पूर्व एसटीएफ गोरखपुर की जांच में उसका नाम उजागर हुआ था। वह ट्रकों से गोवंशियों को बिहार भेजता था। उसे चौरीचौरा रेलवे स्टेशन के पास से पुलिस ने गिरफ्तार किया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 27 Dec 2020 02:02 PM (IST)Updated: Sun, 27 Dec 2020 02:02 PM (IST)
पशु तस्करी के आरोप में सिपाही गिरफ्तार, 10 जेल गए Gorakhpur News
गोरखपुर में एक सिपाही को पशु तस्‍करी में गिरफ्तार किया गया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। पशु तस्करी के सिंडीकेट में देवरिया जिले में तैनात सिपाही रामानंद यादव भी शामिल है। कुछ दिन पूर्व एसटीएफ गोरखपुर की जांच में उसका नाम उजागर हुआ। वह ट्रकों से गोवंशियों को बिहार भेजता था। गुरुवार सुबह उसे चौरीचौरा रेलवे स्टेशन के पास से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

पुलिस ने दबिश देकर पकड़ा

एसटीएफ को सूचना मिली थी कि पूर्वांचल से बड़े पैमाने पर गोवंशियों को तस्करी करके बिहार ले जाया जाता है। एसटीएफ की छानबीन में पता चला कि इस गिरोह को बलिया जिले के परमानंदपुर प्रेमचक निवासी मो. खालिद संचालित करता है। गाजीपुर जिले के थाना करीमुद्दीन अंतर्गत ग्राम देहमा कुशहा निवासी सिपाही रामानंद उसका प्रमुख सहयोगी है। दोनों अधिक से अधिक भाड़ा देकर ट्रक लेते हैं। उस पर मवेशियों की चालानी (एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाना) दिखाकर गोवंशियों को बिहार लेकर जाते थे। एसटीएफ के मुताबिक रामानंद इसमें अपने ट्रकों का भी प्रयोग करता था। यहां तक कि उसने यहां से लेकर बिहार तक तस्करों का ऐसा नेटवर्क बना रखा है कि कनवाई में ट्रक गोवंशियों को लादकर बिहार ले जाते थे। चौरीचौरा थाना क्षेत्र के फुटहवा इनार तिराहे पर पांच ट्रकों से 150 गोवंशीय मुक्त भी कराए गए। पुलिस ने चौरीचौरा रेलवे स्टेशन के पास दबिश देकर सिपाही रामानंद को दबोच लिया। उसके साथ एक दिन पूर्व एसटीएफ द्वारा पकड़े गए आशीष यादव, सत्यपाल यादव, अनिल यादव, जयचंद यादव, उमेश यादव, गनेश यादव, छट्ठू यादव, वशिष्ठ पांडेय, रमेश यादव को पुलिस ने जेल भेज दिया।

कुशीनगर के कुछ सिपाहियों के नाम चर्चा में

एसटीएफ की जांच में कुशीनगर के भी कुछ सिपाहियों के नाम भी चर्चा में है, लेकिन एसटीएफ अभी उनके संबंध में स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कह रही है।

आरोपितों ने 37 मवेशियों की मेले से चालानी बनाई थी। उसकी ओट में वह बड़े पैमाने पर मवेशी लादकर ले जा रहे थे। आरोपित सिपाही को गिरफ्तार कर लिया गया है। पशु तस्करी में जो भी शामिल होगा, उसे जेल भेजा जाएगा।  - दिनेश कुमार सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी चौरीचौरा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.