Move to Jagran APP

गोरखपुर में गर्भवती महिला को मारपीट कर ससुरालियों ने चौराहे पर छोड़ा, नौ के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

दहेज की मांग को लेकर पति समेत ससुराल वाले महिला का उत्पीड़न कर रहे थे। मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में शिकायत करने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। महिला ने बताया कि पहले भी वह थाना पर और वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक से शिकायत कर चुकी है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Fri, 09 Dec 2022 09:12 AM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2022 09:12 AM (IST)
गोरखपुर में गर्भवती महिला को मारपीट कर ससुरालियों ने चौराहे पर छोड़ा, नौ के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
गर्भवती महिला को मारपीट कर ससुरालियों ने चौराहे पर छोड़ा। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर जिले के गुलरिहा की एक महिला की तहरीर पर थाना पुलिस ने पति, सास, ससुर, बुआ, फूफा समेत नौ लोगों के विरुद्ध गुरुवार को दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई महिला द्वारा मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में शिकायत दर्ज कराने के बाद की है। महिला ने बताया कि इसके पहले वह थाना पर और वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक से भी शिकायत कर चुकी है। कार्रवाई नहीं होने पर कैंप कार्यालय पहुंची।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार कुशीनगर जनपद के तमकुहीराज तुलसी पट्टी विशुनपुरा निवासी पूजा देवी की शादी दस माह पूर्व गुलरिहा बाजार निवासी मनीष मद्देशिया के साथ हुई थी। पूजा के पिता ने ससुरालियों की मांग के अनुसार नगद और जेवर देकर शादी की थी। आरोप है कि शादी के दो दिन बाद सास रीता देवी कम दहेज मिलने का ताना देते हुए चार पहिया वाहन की मांग करने लगी। मांग पूरा नहीं होने पर उसका उत्पीड़न करने लगी।

ये है आरोप

महिला ने तहरीर में बताया है कि बुआ बबिता व फूफा कन्हैया ने 50-50 हजार रुपये मांगे। नहीं मिलने पर वैवाहिक जीवन बर्बाद करने की धमकी देते हुए पति मनीष, ससुर राजेश, सास रीता देवी, रंजित, सबिता, पिंकी, संदीप सभी लोगों ने मिलकर लात और मुक्के से मारापीट कर घायल कर दिया। इसकी शिकायत पिता से करने पर ससुरालियों ने पिता से माफी मांगते हुए मुकदमा नहीं दर्ज कराने की बात कही साथ ही आगे से इस तरह की घटना नहीं होगी की बात कही।

पति को विदेश भिजवाने के नाम पर पिता से लिया कर्जा

कुछ दिन बीतने के बाद पति को विदेश भिजवाने के नाम पर पिता से दो लाख का कर्ज निकलवाए। पति के विदेश जाने के बाद मायके गई और वापस आई तो शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न करने लगे। पति से शिकायत की तो उनहोंने कहा कि तुमकों नहीं रख सकते। वापस चली जाओ। इसके बाद गर्भावस्था में ही ससुरालियों ने आटो में बैठाकर झुंगिया बाजार के किनारे छोड़ दिया। थाना प्रभारी मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि पति, सास, ससुर समेत नौ के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.