Move to Jagran APP

ओलंपिक की तैयारी में जुटे धावक के भाई को पुलिस ने पीटा, पिता से दुर्व्‍यवहार Gorakhpur News

ओलंपिक की तैयारी में जुटे धावक के भाई को गोरखपुर पुलिस ने पीट दिया। पुलिस ने पिता से भी दुर्व्‍यवहार किया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 10:55 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 10:55 AM (IST)
ओलंपिक की तैयारी में जुटे धावक के भाई को पुलिस ने पीटा, पिता से दुर्व्‍यवहार Gorakhpur News
ओलंपिक की तैयारी में जुटे धावक के भाई को पुलिस ने पीटा, पिता से दुर्व्‍यवहार Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। अमेरिका में रहकर ओलंपिक में भाग लेने की तैयारी कर रहे चौरीचौरा क्षेत्र के अहिरौली गांव निवासी अंतरर्राष्ट्रीय धावक हरिकेश मौर्य के भाई बृजेश मौर्य को सोनबरसा चौकी की पुलिस ने बुरी तरह से पिटाई कर दी थी। आरोप है कि उनके बुजुर्ग पिता विश्वनाथ मौर्य के साथ भी पुलिस वालों ने दुर्व्‍यवहार किया। अमेरिका से हरिकेश के ट्वीट कर उच्चाधिकारियों से इसकी शिकायत करने के बाद सोनबरसा चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया गया है। साथ ही एसएसपी डा. सुनील गुप्त ने ने चौरीचौरा सीओ रचना मिश्रा को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर उन्होंने चौकी इंचार्ज के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। 

loksabha election banner

यह है मामला

अंतरर्राष्ट्रीय धावक हरिकेश मौर्य के भाई बृजेश, पिपराइच क्षेत्र के बेलकाटा गांव की तरफ जा रहे थे। रास्ते में दो बाइक पर सवार छह युवकों ने मारपीट कर उनकी बाइक छीन ली और फरार हो गए। बृजेश को नहीं मालूम था कि घटनास्थल पिपराइच इलाके में है। इसलिए उन्होंने इसकी सूचना सोनबरसा पुलिस चौकी पर दी। बाइक छीनने वालों का उन्होंने नाम भी बताया। पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि लूट की घटना नहीं बल्कि रुपये के लेन-देन के विवाद का मामला है। आरोप है कि लेन-देन की बात सामने आने पर चौकी के पुलिस वालों ने बृजेश को बुरी तरह से पीट दिया। बृजेश के पिता उन्हें छुड़ाने चौकी पर पहुंचे तो पुलिस वालों ने उनके साथ दुर्व्‍यवहार कर दिया। उन्होंने इसकी फोन से इसकी शिकायत एसएसपी से लगायत अन्य अधिकारियों से भी की लेकिन सुनवाई नहीं हुई तो उन्होंने अमेरिका में मौजूद हरिकेश को इसकी जानकारी दी।

कई अंतरर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में शामिल हो चुके हैं हरिकेश 

देश के बेहतरीन धावकों में गिने जाने वाले हरिकेश कई अंतरर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में शामिल हो चुके हैं। कई प्रतियोगिताओं में उन्होंने जीत भी हासिल की है। केन्या और नाइजीरिया में आयोजित मैराथन प्रतियोगिता में भी हरिकेश ने देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.