गोरखपुर, जेएनएन : पिछले तीन जून को बस्‍ती जिले के परशुरामपुर थाना क्षेत्र के इटवा गांव निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक सहदेव तिवारी से हुई 33 हजार रुपये की लूट में शामिल दो शातिर बदमाशों को पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। एक बदमाश के दाहिने पैर के घुटने में गोली लगी है, वहीं परशुरामपुर थाने का एक सिपाही भी मामूली रूप से घायल हुआ है।

दो शातिर बदमाशों के थाना क्षेत्र में घुसने की मिली थी सूचना

प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार मिश्रा ने बताया कि एसओजी प्रभारी मृत्युंजय पाठक व स्वाट टीम प्रभारी अनिल सिंह को सूचना मिली कि भोर में दो शातिर बदमाश पठकापुर से होकर बस्थनवा, कोहराएं होते हुए थाना क्षेत्र की सीमा में दाखिल होने वाले हैं। एसओजी व स्वाट टीम ने तत्काल पठकापुर तिराहे से दोनो बदमाशों का पीछा करते हुए इसकी सूचना परशुरामपुर पुलिस को दी। परशुरामपुर पुलिस ने कोहराएं बाजार से आगे तथा हलवईया चक से पहले नेदुला पासीपुरवा के मोड़ पर घेराबंदी की। एसओजी, स्वाट व थाना परशुरामपुर की संयुक्त टीम ने दोनों बदमाशों को घेर लिया। मोटरसाइकिल सवार बदमाशों तथा पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान बदमाशों की फायरिंग में परसरामपुर थाने के सिपाही मनोज कन्नौजिया के दाहिने हाथ को रगड़ते हुए गोली निकल गई।

जवाबी फायरिंग में श्‍यामबाबू को पैर में लगी गोली

पुलिस की तरफ से जवाबी फायरिंग में शातिर अपराधी श्यामबाबू निवासी रमगढ़वा थाना धानेपुर जनपद गोंडा के दाहिने पैर में घुटने के नीचे गोली लगी। घायल बदमाश के साथ ही उसके एक दूसरे साथी लल्लन निवासी बलदूपुरवा थाना धानेपुर जनपद गोंडा को गिरफ्तार कर लिया गया। घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाशों के पास से दो तमंचा तीन कारतूस व एक मोटरसाइकिल तथा 16500 रुपये बरामद किए गए हैं। पूछताछ में बदमाशों ने तीन जून को सहदेव तिवारी से 33 हजार रुपये लूट की घटना को स्वीकार किया। एसपी ने जिला अस्पताल पहुंंचकर घायल बदमाश से पूछताछ की।

श्याम बाबू पर विभिन्न जिलों में दर्ज हैं 24 मुकदमे

पुलिस के अनुसार आरोपित के विरुद्ध गोंडा, जौनपुर, बहराइच, आंबेडकरनगर, बलरामपुर, गोरखपुर, चित्रकूट, प्रयागराज व बस्ती में कुल 24 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। वहीं लल्लन पर सिद्धार्थनगर व गोरखपुर जिले में पांच आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

गिरफ्तार किए गए हैं लूट के दो आरोपित

एसपी आशीष श्रीवास्तव में बताया कि बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद लूट के दो आरोपित गिरफ्तार किए गए हैं। शातिर अपराधी श्याम बाबू पर दो दर्जन से अधिक मुकदमे तो लल्लन पर आधा दर्जन मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज हैं।

Edited By: Rahul Srivastava