Move to Jagran APP

Gorakhpur News: जल निगम अधिकारी व ठेकेदार बनकर जालसाजों ने की ठगी, दो बदमाश गिरफ्तार

Gorakhpur News विभाग में ट्रैक्टर- ट्राली लगवाने के नाम पर जालसाजों ने 1.50 लाख रुपये वसूले थे। पकड़े गए बदमाशों के पास से पुलिस ने 85 हजार रुपये बरामद किए हैं। वहीं फरार आरोपित की तलाश चल रही है।

By Pragati ChandEdited By: Published: Sun, 25 Sep 2022 08:03 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 08:03 PM (IST)
Gorakhpur News: जल निगम अधिकारी व ठेकेदार बनकर जालसाजों ने की ठगी, दो बदमाश गिरफ्तार
पुलिस के गिरफ्त में आरोपित। फोटो: -जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। खुद को जल निगम का अधिकारी व ठीकेदार बताकर 1.50 लाख रुपये की ठगी करने वाले दो आरोपितों को कैंट थाना पुलिस ने रविवार सुबह गिरफ्तार किया। देवरिया व आजमगढ़ जिल के रहने वाले आरोपितों के कब्जे से 85 हजार रुपये बरामद हुए।फरार चल रहे तीसरे आरोपित की तलाश चल रही है।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने रविवार की दोपहर पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी। उन्होंने बातया कि 11 सितंबर को जालसाजों ने बांसगांव के रहने वाले विनोद यादव को फोन किया कि उनका ट्रैक्टर-ट्राली जल निगम में लगवाने के साथ ही ठीका दिलवा देंगे। फोन करने वाले ने बताया कि वह द्विवेदी बोल रहा है, स्टेशन रोड के गेट नंबर छह पर आकर मिलिए।

इसे भी पढे़ं- Gorakhpur News: कर्ज लौटाने का दबाव बढ़ने पर व्यापारी ने गढ़ी लूट की झूठी कहानी, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

बातों में उलझाकर दिया वारदात को अंजाम

14 सितंबर को विनोद पहुंचे तो गेट नंबर छह पर दो युवक मिले। एक ने अपना नाम ओपी यादव बताते हुए कहा कि वह जल निगम का जेई है। दूसरे ने अपना परिचय ठीकेदार रमेश श्रीवास्तव बताया। विनोद को बातों को में उलझाकर दोनों ने गाड़ी के कागजात व 1.50 लाख रुपये ले लिए। इसी बीच तीसरा साथी भी पहुंच गया। जिसके बाद झांसा देकर तीनों फरार हो गए।

फरार आरोपित की तलाश में जुटी पुलिस

विनोद की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर कैंट थाना पुलिस ने रविवार की सुबह सर्विलांस की मदद से देवरिया जिले के भलुअनी थानाक्षेत्र स्थित विशुनपुरा निवासी रामकृपाल यादव और आजमगढ़ जिले के महराजगंज थानाक्षेत्र स्थित अमानी गांव निवासी संदीप यादव को गिरफ्तार किया। पूछताछ करने पर पता चला कि विनोद को संदीप ने अपना नाम रामकृपाल और संदीप ने रमेश श्रीवास्तव बताया था। एसपी सिटी ने बताया कि आरोपितों ने पुलिस से बचने के लिए अपना नाम बदला था। तीसरे आरोपित की तलाश चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.