Move to Jagran APP

Tabligi Jamat : जमातियों के साथ कामाख्या एक्सप्रेस में यात्रा करने वालों को पुलिस का अलर्ट मैसेज Gorakhpur News

Tabligi Jamat कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन की जिस स्लीपर कोच में कोरोना संक्रमित तब्‍लीगी जमाती सफर कर रहे थे उन यात्रियों के पास पुलिस अलर्ट मैसेज भेज रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 03:06 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 04:31 PM (IST)
Tabligi Jamat : जमातियों के साथ कामाख्या एक्सप्रेस में यात्रा करने वालों को पुलिस का अलर्ट मैसेज Gorakhpur News
Tabligi Jamat : जमातियों के साथ कामाख्या एक्सप्रेस में यात्रा करने वालों को पुलिस का अलर्ट मैसेज Gorakhpur News

महराजगंज, जेएनएन। Tabligi Jamat : कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन की जिस स्लीपर कोच में कोरोना संक्रमित तब्‍लीगी जमाती सफर कर रहे थे, उन यात्रियों के पास पुलिस अलर्ट मैसेज भेज रही है। तब्लीगी मरकज में शामिल महराजगंज छह कोरोना संक्रमित जमातियों के साथ गोरखपुर, बस्ती व देवरिया जिले के यात्रियों के सफर करने की पुष्टि हुई है। इन यात्रियों की संख्या 13 बताई जा रही है। इसके साथ ही महराजगंज के पांच और यात्री इसी स्लीपर कोच में बैठे थे। सभी यात्रियों की पहचान हो गई है। 

loksabha election banner

यह मैसेज भेज रही है पुलिस

महराजगंज पुलिस की ओर से सभी के मोबाइल पर फोन कर बताया जा रहा है कि 20 मार्च को जिस कामाख्या एक्सप्रेस से आप दिल्ली से गोरखपुर आए हैं। उस स्लीपर कोच में महराजगंज के 21 लोग निजामुद्दीन के तब्लीगी मरकज में शामिल होकर वापस आ रहे थे। जांच में छह जमाती कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। आप की सीट भले ही दूर थी, लेकिन सतर्क रहने के लिए खुद की जांच करा लें। अलर्ट के बाद एसपी रोहित सिंह सजवान की ओर से सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक को एक पत्र भेजा गया है। जिसमें घटना का पूरे विवरण का जिक्र किया गया है।

रोडवेज बस की भी की गई पहचान

रोडवेज की जिस बस से सभी जमाती आए थे, उसकी भी पहचान कर ली गई है। चालक व परिचालक को सूचना देने के बाद सीसीटीवी व काल डिटेल के आधार पर यात्रियों तक संदेश पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। कुछ जमाती गोरखपुर स्टेशन पर रुके थे। इसकी भी जांच की जा रही है।

संक्रमित पाए गए जमातियों के साथ स्लीपर कोच में गोरखपुर, देवरिया, बस्ती सहित अन्य जिलों के यात्री सफर कर रहे थे। सभी तक अलर्ट मैसेज भेजा गया है। कामाख्या एक्सप्रेस में सफर करने वाले यात्रियों की पहचान कर ली गई है। - रोहित सिंह सजवान, एसपी, महराजगंज

घर में कुरान पढ़ते छह धराए

लॉकडाउन के दौरान दूसरे के घर में बैठाकर कुरानखानी कर लोगों को महंगा पड़ा गया। शिकायत के बाद कमता बुजुर्ग गांव में दबिश देकर पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में ले लिया। बाकी वहां से फरार हो गए। छानबीन में दो लोग नाबालिग निकल गए। पुलिस ने उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया। बाकी लोगों पर धारा 144 के उल्लंघन का आरोप है। पनियरा क्षेत्र के कमता बुजुर्ग गांव में किसी ने दिल्ली वाले जमातियों के एक घर में एकत्र होने की सूचना पुलिस को दी। जैसे ही सूचना मिल पुलिस हरकत में आई और गांव के रहने वाले वाहिद के घर पहुंच गई। वहां एक दर्जन के करीब लोग कुरानखानी करते मिली। जांच में मकान मालिक ने सभी को अपना रिश्तेदार बताया। पुलिस के पहुंचने से पहले कुछ लोग वहां से फरार हो गए। थानाध्यक्ष पनियरा दिलीप शुक्ला ने कहा कि मकान में दर्जन लोग बैठकर कुरान पढ़ रहे थे। हिरासत में लिए गए लोगों में दो नाबालिग थे, जिन्हें छोड़ दिया गया। चार के खिलाफ मुकदमे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.