Move to Jagran APP

मगहर में पीएम की सभा स्थल की कड़ी सुरक्षा , लोगों का आना जारी

संतकबीर नगर जिले के मगहर में प्रधानमंत्री की सभा में लोगों का आना शुरू हो गया है। सुरक्षा के कडे इ्रंतजाम किए गए हैं

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Jun 2018 09:14 AM (IST)Updated: Thu, 28 Jun 2018 09:15 AM (IST)
मगहर में पीएम की सभा स्थल की कड़ी सुरक्षा , लोगों का आना जारी
मगहर में पीएम की सभा स्थल की कड़ी सुरक्षा , लोगों का आना जारी

गोरखपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को जाति-पंथ से परे होकर मानवता के धर्म का अनुपालन करने की सीख देने वाले संत कबीरदास की निर्वाण स्थली संतकबीर नगर जिले के मगहर में होंगे। संत कबीर के निर्वाण के 500वें वर्ष के अवसर पर मगहर (संतकबीर नगर) आ रहे मोदी, कबीर की समाधि और मजार पर चादर चढ़ाकर शीश नवाएंगे। लोग प्रधानमंत्री के भाषण सुनने के लिए कई जिलों से आ रहे हैं।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर संतकबीरनगर में तैयारिया पूरी हो गई हैं। स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप(एसपीजी)के कमाडो हर महत्वपूर्ण स्थल पर एक दिन पहले से तैनात हो चुके हैं, साथ ही जिला प्रशासन ने भी सुरक्षा बंदोबस्त किए हैं।

----------

यह है पीएम का कार्यक्रम

पीएम 28 जून को विमान से सुबह के 09.55 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे। सुबह के 10.00 बजे लखनऊ से एमआइ-17 हेलीकाप्टर से रवाना होंगे। सुबह के 10.20 बजे एमआइ-17 हेलीकाप्टर से मगहर में बने हेलीपैड पर पहुंचेंगे। सुबह के 10.30 से 10.50 बजे तक संतकबीर की समाधि स्थल व मजार जाएंगे। कबीर अकादमी का शिलान्यास करेंगे। सुबह के 10.55 बजे जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे। 11.00 से दोपहर के 12.00 बजे तक जनसभा को संबोधित करेंगे। 12.00 बजे जनसभा स्थल से मगहर के हेलीपैड पर पहुंचेंगे। 12.15 बजे एमआइ-17 हेलीकाप्टर से मगहर हेलीपैड से रवाना होंगे। दोपहर के 12.35 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे।

---------

इस विशेष अवसर पर प्रधानमंत्री द्वारा 24 करोड़ 93 लाख 75 हजार रुपये की लागत से बनने वाली संतकबीर शोध अकादमी का शिलान्यास किया जाएगा। क्षेत्र के विकास के लिए कई अन्य परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी जाएगी। कबीर निर्वाण स्थली पर आयोजित इस समारोह में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. महेश शर्मा, उत्तर प्रदेश की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और धर्मार्थ कार्य राज्य मंत्री लक्ष्मी नारायण शर्मा, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाडेय मौजूद रहेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री आमजनता को भी संबोधित करेंगे। कबीर की निर्वाण स्थली मगहर में प्रधानमंत्री का आगमन 2019 के आसन्न लोकसभा चुनावों के लिहाज से खास माना जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.