Move to Jagran APP

Corona effect: मैदान से दूर हुए खिलाड़ी, 50 से अधिक खिलाडिय़ों ने कराया था पंजीकरण Gorakhpur News

जिले में जैसे-जैसे कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते गए खिलाडिय़ों ने भी आना कम कर दिया। स्टेडियम के अब इक्का-दुक्का खिलाड़ी ही नजर आते हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 08:17 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 08:17 PM (IST)
Corona effect: मैदान से दूर हुए खिलाड़ी, 50 से अधिक खिलाडिय़ों ने कराया था पंजीकरण Gorakhpur News
Corona effect: मैदान से दूर हुए खिलाड़ी, 50 से अधिक खिलाडिय़ों ने कराया था पंजीकरण Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए लागू लॉकडाउन के बाद जब स्टेडियम खुले तो धीरे-धीरे रौनक बढऩे लगी थी। लेकिन जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए खिलाडिय़ों ने स्टेडियम से एक बार फिर दूरी बना ली है। स्टेडियम खुलने के साथ खेल निदेशालय ने एथलेटिक्स एवं बैडमिंटन के खिलाडिय़ों को अभ्यास के लिए आने की अनुमति दी थी। खेल शिविर संचालित न होने के कारण इन खिलाडिय़ों को पंजीकरण कराने को कहा गया। इसके लिए प्रति माह की फीस तय कर दी गई। दोनों खेलों में मिलाकर करीब 54 खिलाडिय़ों ने पंजीकरण कराया था। पंजीकरण के कुछ दिन बाद तक ये खिलाड़ी पूरे उत्साह के साथ स्टेडियम आ रहे थे। लेकिन जिले में जैसे-जैसे कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते गए, खिलाडिय़ों ने भी आना कम कर दिया। स्टेडियम के अब इक्का-दुक्का खिलाड़ी ही नजर आते हैं। बैडमिंटन के खिलाड़ी काफी दिनों तक आए लेकिन रोजाना फिटनेस के लिए खेलने आने वालों की संख्या बढऩे पर खिलाडिय़ों ने यहां आना कम कर दिया।

loksabha election banner

लॉकडाउन में बंद है स्टेडियम

कैंट थाना क्षेत्र में एक सप्ताह का पूर्ण लॉक डाउन होने के कारण स्टेडियम बन्द है। यहां जरूरी कार्यों के लिए कार्यालय खोले गए हैं। क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अरुणेंद्र पांडेय का कहना है कि लॉकडाउन के बाद जब स्टेडियम खोला गया था तो बड़ी संख्या में खिलाडिय़ों ने पंजीकरण कराया था। कुछ दिनों तक खिलाड़ी आए भी लेकिन बाद में धीरे-धीरे उनकी संख्या कम होने लगी। फिलहाल स्टेडियम बन्द है। खिलाडिय़ों को सुरक्षा के उपाय बरतने का कहा गया है।

गोरखपुर में 15 फुटबॉल खिलाडिय़ों ने बदले क्लब

जिला फुटबाल संघ की अनुमति से जिले के 15 खिलाडियों ने अपने क्लब बदले हैं। क्लब बदलने के लिए 31 जुलाई तक आवेदन करना था। आवेदन की अंतिम तिथि के बाद संघ ने खिलाडिय़ों को क्लब बदलने की अनुमति दी है। जिला फुटबाल संघ के सचिव हमजा खान ने बताया कि क्लब बदलने वाले खिलाड़ी सत्र 2020-21 में नए क्लब से खेलेंगे। हमजा खान ने बताया कि तहसीम फुटबाल क्लब मेडिकल से एफसी गोरखपुर, ब्रिजेश निषाद गौतम स्पोर्टिंग से एफसी गोरखपुर, फिरोज अहमद, सिराज अहमद व आसिफ गौतम स्पोर्टिंग से एफसी गोरखपुर, दीपक निषाद सेंट एंड्रूज क्लब व अमरजीत निषाद धरम स्पोर्टिंग से एफसी गोरखपुर, मो सैफ एफसी गोरखपुर से सछ्वावना क्लब, हिमांशु देव, सुधांशु देव, अमर मौर्या, सौरभ कुमार, अविनाश यादव एफसी गोरखपुर से पीपीगंज फुटबॉल क्लब, सोनू कश्यप एफसी गोरखपुर से गौतम स्पोर्टिंग व राजा थापा धरम स्पोर्टिंग से गौतम स्पोर्टिंग में स्थानांतरित हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.