Move to Jagran APP

कमलेश हत्याकांड : सड़क पर उतरे लोग- गांव में आगजनी, बाइक तोड़ी

गोरखपुर की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शोभा साहनी के दामाद कमलेश की हत्या से नाराज ग्रामीणों ने मुख्य आरोपित शैलेंद्र साहनी के घर में आग लगा दी। दरवाजे पर खड़ी उसकी बाइक तोड़ दी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 10:46 AM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 05:01 PM (IST)
कमलेश हत्याकांड : सड़क पर उतरे लोग- गांव में आगजनी, बाइक तोड़ी
कमलेश हत्याकांड : सड़क पर उतरे लोग- गांव में आगजनी, बाइक तोड़ी

गोरखपुर, जेएनएन। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शोभा साहनी के दामाद कमलेश की हत्या से नाराज ग्रामीणों ने मुख्य आरोपित शैलेंद्र साहनी के घर में आग लगा दी। दरवाजे पर खड़ी उसकी बाइक तोड़ दी। पुलिस ने दमकल की गाड़ी बुलाकर आग बुझाई। आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया। पुलिस ने हत्या के मामले में सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर एक आरोपित जुलूम चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी ने एहतियात के तौर पर गांव में फोर्स तैनात की है।

loksabha election banner

लहसड़ी गांव के भागलपुर टोला निवासी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शोभा साहनी के दामाद कमलेश साहनी की रंजिश में रविवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गयी।

आरोप है कि भागते समय बदमाशों ने कमलेश के बेटे निलेश उर्फ छन्नू पर भी फायरिंग की, लेकिन उसने भागकर जान बचा ली। खोराबार पुलिस ने कमलेश की पत्नी राजकुमारी की तहरीर पर गांव के शैलेंद्र साहनी, अजीज सिंह, लक्ष्मी, सूर्यकांत, महेंद्र, किशन सिंह और जुलूम चौधरी पर हत्या, हत्या का प्रयास और बलवा का मामला दर्ज किया। देर रात पुलिस ने असलहे के साथ जुलूम सिंह को गिरफ्तार कर लिया। सभी हत्यारोपित घर पर ताला बंद कर परिवार के साथ फरार हैं। पुलिस उनके परिचितों और रिश्तेदारों के घर दबिश दे रही है।

एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने कहा कि एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य की तलाश चल रही है। पीडि़त परिवार की सुरक्षा में सिपाही लगे हैं। एहतियात के तौर पर पुलिस लहसड़ी गांव में कैंप कर रही है। पुलिस के कार्रवाई न करने के आरोप की जांच कराई जा रही है।

गांव में पुलिस का पहरा, पुरुषों ने छोड़ा घर

कमलेश की हत्या के बाद लहसड़ी गांव के भागलपुर टोला में सन्नाटा पसरा है। हत्यारोपितों के साथ ही उनके पड़ोसियों ने गांव छोड़ दिया है। जो लोग बचे हैं वे घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। गांव में क्यूआरटी और पुलिस तैनात है। गांव के रास्तों से सिपाहियों के गुजरने से सन्नाटा टूटता जरूर है लेकिन उनके चले जाने के बाद पूरा वातावरण फिर से सन्नाटे के आगोश में सिमट जा रहा था।

कमलेश की पत्नी राजकुमारी का रो-रोकर बुरा हाल है। रोते चीखते बार बार वह बेहोश होती रही और सगे संबंधी उसे संभालने में लगे रहे। बच्‍चों के सिर से पिता का साया छिन जाने से परिवार काफी सदमे में है। सोमवार को भारी सुरक्षा में कमलेश का पोस्टमार्टम हुआ। हत्यारोपितों ने दाएं तरफ सीने में सटाकर एक गोली मारी थी जो मौत का कारण बनी।

पोस्टमार्टम के बाद सीओ कोतवाली, प्रभारी निरीक्षक कैंट व कोतवाली पुलिस लाइंस से बुलाए गए पुलिस बल की सुरक्षा में शव लेकर लहसड़ी गांव के भागलपुर टोला पहुंचे। अंतिम दर्शन के बाद शव झंगहा के बड़हरा भेज दिया गया।

बेटी के साथ मुख्यमंत्री से मिली पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शोभा साहनी सोमवार सुबह बेटी राजकुमारी और घटना की चश्मदीद सुभावती देवी के साथ गोरखनाथ मंदिर पहुंची। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर मामले की जानकारी दी। उन्होंने खोराबार पुलिस की लापरवाही से दामाद की हत्या होने का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगायी। मुख्यमंत्री ने एसएसपी को फोन कर आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

निशाने पर था पूरा परिवार : शोभा

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शोभा साहनी का आरोप है कि आरोपितों ने पूरे परिवार को मारने की योजना बनायी थी। रविवार रात में वह बेटी राजकुमारी व नाती आर्यन के साथ खजनी स्थित दुर्गा मंदिर चली गयी थीं। घर पर कमलेश और नीलेश ही थे। आरोपितों ने नीलेश को भी मारने के लिए दौड़ाया था लेकिन वह पड़ोसी के घर में छुप गया।

नेकवार घाट पर हुआ दाह संस्कार

झंगहा के नेकवार घाट पर सोमवार की रात 8.30 बजे कमलेश का दाह-संस्कार हुआ।

बड़े बेटे नीलेश ने मुखाग्नि दी। इस दौरान झंगहा व चौरीचौरा थानेदार फोर्स के साथ मौजूद रहें।

1.16 एकड़ भूमि पर कब्जे को लेकर है विवाद

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष का दावा है कि रामगढ़ ताल के किनारे उनके नाम से 1.16 एकड़ भूमि है। जिस पर एक पूर्व जनप्रतिनिधि और कुछ भू- माफिया ने कब्जा कर लिया है। आरोपितों के प्रभाव में पुलिस व तहसील प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.