Move to Jagran APP

संक्रमण से बेपरवाह हैं लोग, बंदी का नहीं हो रहा पालन

पूरे दिन सड़कों पर निकले लोग कोविड प्रोटोकाल होती रही तार-तार

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 09:30 PM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 09:30 PM (IST)
संक्रमण से बेपरवाह हैं लोग, बंदी का नहीं हो रहा पालन
संक्रमण से बेपरवाह हैं लोग, बंदी का नहीं हो रहा पालन

महराजगंज : कोविड मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए सरकार ने 10 मई की सुबह सात बजे तक साप्ताहिक बंदी लागू किया है। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए दो गज की दूरी जरूरी है। बंदी का पालन कराने के लिए शासन ने जिला प्रशासन को निर्देश भी दिया है। इसके बाद भी जिले में कोरोना क‌र्फ्यू का पालन नहीं हो पा रहा है। बाजारों में न सिर्फ लोग बेपरवाह हैं, बल्कि दुकानदारों की भी मनमानी सिर चढ़कर बोल रही है। शुक्रवार की सुबह मुख्यालय चौराहा से लेकर गोरखपुर रोड पर काफी दुकानें खुली थीं , जिसके चलते लोगों का आवागमन व खरीदारी होती रही। निचलौल, चौक रोड पर आवागमन रहा जिसमें काफी लोग बिना मास्क के जा रहे थे। यातायात प्रभारी व चौकी पुलिस ने कई लोगों को बिना मास्क के पकड़े जाने पर उनसे जुर्माना भी वसूला। प्रशासन के बार-बार समझाने व मना करने के बावजूद भी लोग कोरोना महामारी को हल्के में ले रहे है , तथा बिना किसी वजह के अनावश्यक सड़कों पर निकल रहे हैं, जिससे कोरोना संक्रमण को तोड़ने में शासन का सपना पूरा होना मुश्किल होता दिख रहा है। दोपहर बाद पुलिस की सक्रियता बढ़ी तो सड़कों पर लोगों की भीड़ कम हुई। इस दौरान लोग कई आवश्यक सामाग्री की खरीदारी के लिए बहाने बनाकर घरों से निकलते रहे। 23 पकड़े गए बिना मास्क, कटा जुर्माना

loksabha election banner

महराजगंज: जनपद मुख्यालय के सक्सेना तिराहे से निचलौल रोड पर यातायात प्रभारी जयनारायण यादव द्वारा चलाए जा रहे चेकिग अभियान के तहत बिना मास्क के जा रहे सात लोगों को पकड़ा गया जिनसे जुर्माने के तहत सात हजार रुपये वसूला गया। इसी प्रकार जिले के अन्य थानों की पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्र में 16 लोगों को बिना मास्क के पकड़कर उनसे 16 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.