Move to Jagran APP

गोरखपुर में बीच रास्‍ते में उतार लिया गया आक्सीजन सिलेंडर, तीन मरीजों की मौत Gorakhpur News

बड़हलगंज के कोविड अस्पताल को आवंटित आक्सीजन सिलेंडर रास्ते में उतार लेने का मामला सामने आया है। आक्सीजन समय से न पहुंचने के कारण वहां अफरा-तफरी मच गई। एसडीएम के हस्तक्षेप से रास्ते में उतारे गए सिलेंडर अस्पताल को वापस किए गए।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Sat, 24 Apr 2021 10:38 AM (IST)Updated: Sat, 24 Apr 2021 05:49 PM (IST)
गोरखपुर में बीच रास्‍ते में उतार लिया गया आक्सीजन सिलेंडर, तीन मरीजों की मौत Gorakhpur News
मरीजों के लिए आक्‍सीजन सिलेंडर का दृश्‍य, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच बड़हलगंज के कोविड अस्पताल को आवंटित आक्सीजन सिलेंडर रास्ते में उतार लेने का मामला सामने आया है। आक्सीजन समय से न पहुंचने के कारण वहां अफरा-तफरी मच गई। एसडीएम के हस्तक्षेप से रास्ते में उतारे गए सिलेंडर अस्पताल को वापस किए गए। इस मामले में अस्पताल संचालक डा. मनोज यादव की ओर से बड़हलगंज थाने में तहरीर दी गई है। इधर अस्पताल में गंभीर स्थिति में भर्ती तीन मरीजों की शुक्रवार को दोपहर बाद तीन बजे मौत हो गई। स्थानीय लोगों में इस बात की चर्चा रही कि समय से आक्सीजन न मिलने से मौत हुई। हालांकि अस्पताल संचालक एवं जिला प्रशासन आक्सीजन की कमी के चलते मौत होने से साफ इनकार कर रहा है।

loksabha election banner

यहां भी बना है कोविड अस्‍पताल

बड़हलगंज स्थित दुर्गावती अस्पताल को भी जिला प्रशासन ने कोविड मरीजों के इलाज की अनुमति दी है। अस्पताल के संचालक डा. मनोज यादव ने बताया कि उनके यहां कोविड से पीडि़त 27 गंभीर मरीज भर्ती हैं। गुरुवार को उन्होंने 110 खाली सिलेंडर गीडा स्थित मोदी केमिकल्स के प्लांट पर भेजा था। वहां से आक्सीजन भरा 30 सिलेंडर अस्पताल के लिए रवाना किया गया। गाड़ी रात करीब 10.30 बजे गीडा से चली। रात दो बजे तक सिलेंडर नहीं पहुंचा तो अस्पताल में अफरा-तफरी मचने लगी। संचालक ने कई बार चालक को फोन किया। चालक तीन बजे सिलेंडर लेकर पहुंचा लेकिन गाड़ी पर मात्र 17 आक्सीजन सिलेंडर ही थे। इसपर अस्पताल प्रबंधन ने विरोध जताया। चालक ने बड़हलगंज कस्बे में ही अन्य स्थानों पर 13 सिलेंडर उतारने की बात स्वीकार की। अस्पताल संचालक ने इसकी सूचना जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन एवं एसडीएम राजेंद्र बहादुर को दी। इसके बाद एसडीएम के हस्तक्षेप से पुलिस ने रास्ते में उतारे गए सिलेंडर अस्पताल तक भिजवाया। एसडीएम ने बताया कि और भी सिलेंडर आ रहा है, जिसे अस्पताल पहुंचा दिया जाएगा।

प्रशासन को बता रहे थे आक्सीजन की अपडेट

अस्पताल के संचालक डा. मनोज यादव ने कहा कि वह जिलाधिकारी को पिछले दो-तीन दिनों से आक्सीजन की अपडेट बता रहे थे। गुरुवार को भी रात आठ बजे से उनकी कई बार बात हुई। सिलेंडर गीडा से भेजा गया लेकिन रास्ते में उतार लेना गंभीर है। इसकी जांच के लिए तहरीर दी गई है। उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से बीमार तीन मरीजों की मौत हो गई। जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन का कहना है कि बड़हलगंज में आक्सीजन भेज दिया गया था। रास्ते में कुछ सिलेंडर उतारने का मामला सामने आया था, उसे भी अस्पताल को भिजवा दिया गया था। किसी मरीज की मौत आक्सीजन की कमी से नहीं हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.