गोरखपुर, जागरण संवाददाता। विधान सभा चुनाव में मतदान को लेकर देवरिया के युवाओं में इस बार खासा उत्साह है। युवाओं को मतदान की तिथि का इंतजार है। एक स्वर से युवाओं ने कहा कि इस बार समय से मतदान केंंद्रों पर पहुंचेंगे और अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

मतदान करने को लेकर उत्‍सुक

निधि कुमारी ने कहा कि मतदान को लेकर इस बार काफी उत्सुकता है। मताधिकार का प्रयोग देश के हर नागरिक को करना चाहिए। एक वोट से ही सरकार बनती और बिगड़ती है। लोकतंत्र में एक-एक वोट महत्वपूर्ण है। लोगों को अधिक से अधिक मतदान करना चाहिए।

सबसे पहले करेंगे मतदान

ऋ‍शिकांत मणि ने बताया कि मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने का कार्यक्रम भी प्रशासन की तरफ से किया जा रहा है। मुझे इस बार मतदान को लेकर काफी उत्सुकता है। सबसे पहले मतदान केंद्र पहुंंच मताधिकार का प्रयोग करुंगा।

लोकतंत्र के मतदान के लिए मतदान जरूरी

पीयूष सिंह ने बताया कि एक बेहतर सरकार के गठन व लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान करना अति आवश्यक है। मतदान के लिए निर्वाचन आयोग लगातार प्रयास कर रहा है कि अधिक से अधिक मतदान हो। मैं स्वयं अपने मताधिकारी का प्रयोग करुंगा ही लोगों को भी जागरूक करूंगा।

वोट देना हमार अधिकार

नवनीत तिवारी ने बताया कि वोट देना हमारा अधिकार है। इसका प्रयोग मैं जरूर करूंगा। अपने पूरे परिवार के साथ वोट डालने जाउंगा। एक ऐसी सरकार के गठन के लिए मताधिकार का प्रयोग करुंगा, जो देश को विकास के रास्ते पर ले जा सके।

दोस्‍तों के साथ करेंगे मतदान

सुमित तिवारी ने बताया कि मैं अपने दोस्तों के साथ मतदान केंद्र पहुंच कर मताधिकार का प्रयोग करुंगा। युवाओं को रोजगार व शिक्षा की तरफ ध्यान देने वाली सरकार के गठन के लिए मतदान किया जाएगा। एक-एक वोट की कीमत समझें और अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

पहले मतदान फिर दूसरा काम

अभिनव पांडेय ने बताया कि इस बार एक संकल्प के साथ मैं मतदान करुंगा। सबसे पहले मतदान करुंगा उसके बाद कोई काम किया जाएगा। एक वोट ही हमारा अधिकार है। जिसे कोई और हमसे नहीं छीन सकता। मतदान का दिन उत्सव का दिन है। इसमें सभी को सहभागी बनना चाहिए।

Edited By: Navneet Prakash Tripathi