Move to Jagran APP

Lockdown in Gorakhpur : सोशल मीडिया में सिर्फ कोराना और लाकडाउन की चर्चा Gorakhpur News

सोशल मीडिया में पोस्ट कर कोई बच्चों से घर के अंदर रह कर पढ़ाई करने का तो कोई शहर से लेकर गांव तक सन्नाटा का फोटो व वीडियो वायरल कर रहा है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 07:30 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 07:30 PM (IST)
Lockdown in Gorakhpur : सोशल मीडिया में सिर्फ कोराना और लाकडाउन की चर्चा Gorakhpur News
Lockdown in Gorakhpur : सोशल मीडिया में सिर्फ कोराना और लाकडाउन की चर्चा Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। लाकडाउन के बाद लोग घरों में कैद हैं। अखबार पढऩे, टीवी देखने और सोशल मीडिया पर उनका अधिकतर समय व्यतीत हो रहा है। सोशल मीडिया में पोस्ट कर कोई बच्चों से घर के अंदर रह कर पढ़ाई करने का तो कोई शहर से लेकर गांव तक सन्नाटा का फोटो व वीडियो वायरल कर रहा है।

loksabha election banner

पुलिसकर्मियों के प्रति सम्‍मान

तमाम लोग ऐसे भी है जो लोगों की मदद करने वालों और पुलिस के बेहतर कार्यों के बारे में पोस्ट डाल रहे हैं। उनके कार्यों को सराहनीय बताते हुए सलाम कर रहे हैं। साथ ही पुलिसकर्मियों के प्रति सम्‍मान व्‍यक्‍त कर रहे हैं।

कोरोना से बचाव के लिए घर में रहने का संकल्प

लाकडाउन होने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स कोराना से बचने के लिए घर में कैद रहने की अपील करती हुई पोस्ट डाल रहे हैं। कोई देश व नागरिकों को बचाने के लिए घर में कैद रहने का संकल्प लेते हुए वीडियो वायरल कर रहा है तो कोई कोरोना से बचाव के उपाय सुझा रहा है।

अखबार को लेकर भी चर्चा

सोशल मीडिया पर अखबार भी चर्चा में हैं। यूजर्स अखबार को सुरक्षित बताते हुए इसे छूने से कोराना वायरस का संक्रमण न होने की बात बता रहे हैं। प्रिंटिंग के दौरान अखबार के सैनिटाइज करने का वीडियो भी वायरल कर रहे हैं। कुछ यूजर्स तो समाचार पत्र वितरकों के सहयोग के लिए भी अखबार पढ़ते रहने की अपील करती पोस्ट शेयर कर रहे हैं।

शिक्षकों की अपील घर में रहें, करें पढ़ाई

शिक्षक सोशल मीडिया तथा पत्र के जरिए बच्चों को घरों में रहने और पढऩे की अपील कर रहे हैं। कह रहे हैं कि संक्रमण काल में बच्चे जहां भी हो घर पर, हॉस्टल में अथवा अपनी रिश्तेदारी में तो वही बने रहें। घर से बाहर कतई न निकलें। बच्चे गणित, तर्क व अंग्रेजी, पहेली के साथ लूडो, शतरंज, कैरम तथा टेलीविजन के साथ बिताएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.