Move to Jagran APP

गोरखपुर में ऑनलाइन खरीदें कुर्बानी का बकरा, होम डिलेवरी की भी व्यवस्था

गोरखपुर में कुर्बानी के बकरे की आनलाइन खरीद और बिक्री शुरू हो गई है। इतना ही नहीं होम डिलिवरी की भी सुविधा प्रदान की गई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Aug 2019 06:30 AM (IST)Updated: Sun, 11 Aug 2019 06:30 AM (IST)
गोरखपुर में ऑनलाइन खरीदें कुर्बानी का बकरा, होम डिलेवरी की भी व्यवस्था
गोरखपुर में ऑनलाइन खरीदें कुर्बानी का बकरा, होम डिलेवरी की भी व्यवस्था

गोरखपुर, जेएनएन। अगर आप कुर्बानी के लिए सेहतमंद और सुंदर बकरा खरीदना चाहते हैं, लेकिन आपके पास वक्त नहीं है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। यह काम आप घर, आफिस या दुकान पर बैठे भी कर सकते हैं। इसके लिए सिर्फ आपको ऑनलाइन बकरा बुक करना होगा और डिलिवरी आपके घर पर होगी। पसंद न आने पर बकरे को वापस करने की भी सुविधा है। ऑनलाइन प्लेटफार्म पर हर ब्रीड और हर कीमत के बकरे मौजूद हैं। क्विकर एवं ओलेक्स के अलावा इस बार सोशल मीडिया (वाट्सएप गु्रप व फेसबुक) के जरिए भी 10 हजार से लेकर 30 हजार तक के बकरे खरीदे व बेचे जा रहे हैं।

loksabha election banner

ईद-उल-अजहा (बकरीद) पर जहा बकरा मंडी गुलजार हो रही हैं, वहीं नई तकनीक ने बकरों की बिक्री को प्रभावित किया है। पहले से ऑनलाइन प्लेटफार्म पर बकरा बेच रहे वेबसाइटों को फेसबुक और वाट्सएप से कड़ी चुनौती मिल रही है। फेसबुक और वाट्सएप पर विभिन्न प्रकार के बकरों की तस्वीर उनके मालिक के मोबाइल नंबर के साथ वायरल हो रही है। इनमें कुछ बकरे अच्छी कद-काठी के हैं। इसके अलावा कुछ बकरे अपनी दूसरी खासियत के कारण चर्चा का विषय बने हैं।

शहर के पिपरापुर के इजहार अंसारी ने ओलेक्स की मदद से 16 हजार में दो बकरा खरीदे हैं। पशु मालिक एक बकरे का 12 हजार रुपये मांग रहा था, लेकिन मोलभाव के बाद आठ-आठ हजार में डील फाइनल हुई। बकौल इजहार, इस बार पिछले वर्ष की तुलना में सस्ता बकरा मिल गया। पुराना गोरखपुर के मोहम्मद इरशाद वाट्सएप गु्रप के जरिए तीन दिन में 22 बकरा बेच चुके हैं। सिवान (बिहार) से वह 25 बकरे खरीदकर लाए थे। इरशाद का कहना है कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि बिना मशक्कत बकरे बिक जाएंगे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.