गोरखपुर, जेएनएन। समर शेड्यूल में गोरखपुर से मुंबई के लिए एक और फ्लाइट शुरू हो सकती है। बंगलुुरु की फ्लाइट फिर से शुरू करने का भी प्रयास चल रहा है। विमानन कंपनी इंडिगो ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है। सबकुछ ठीक रहा तो 27 मार्च तक फ्लाइट शुरू करने की घोषणा हो जाएगी।

बंद है स्‍पाइस जेट और इंडिगो की सेवा

मुंबई और बंगलुरु आने-जाने वाले यात्रियों की भीड़ को देखते हुए पिछले साल मई में स्पाइस जेट ने मुंबई के लिए दूसरी फ्लाइट शुरू की थी। इसे सितंबर में बंद कर दिया गया। इसी तरह इंडिगो ने गोरखपुर से बंगलुरु के लिए हवाई सेवा शुरू की। एक नवंबर 2019 को मरम्मत के लिए विमान विदेश जाने की बात कह उड़ान बंद कर दी गई। इंडिगो के अधिकारी 31 जनवरी के बाद फिर से बंगलुरु के लिए हवाई सेवा शुरू करने का दावा कर रहे थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

अधिकारियों ने एयरपोर्ट अथॉरिटी को भेजा प्रस्ताव

विमानन कंपनी इंडिगो समर शेड्यूल में बंगलुरु की बंद हुई फ्लाइट के साथ ही मुंबई के लिए हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी में है। अधिकारियों ने एयरपोर्ट अथॉरिटी के पास प्रस्ताव भेजा है। अनुमति मिलते ही हवाई सेवा शुरू कर दी जाएगी।

29 मार्च से बदल जाएगा कोलकाता की फ्लाइट का समय

गोरखपुर से कोलकाता जाने वाली फ्लाइट का समय 29 मार्च से बदल जाएगा। गोरखपुर से कोलकाता रवाना होने वाली फ्लाइट अब दोपहर 2.50 की जगह शाम चार बजे रवाना होगी। कोलकाता से आने और प्रयागराज जाने वाली फ्लाइट के समय में काई बदलाव नहीं हुआ है। 

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस