जागरण संवाददाता, बस्ती : जिले में सोमवार को 31 संक्रमितों ने कोरोना को हराया। वहीं 1639 की जारी हुई रिपोर्ट में 1627 निगेटिव जबकि 12 पाजिटिव पाए गए। कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

जनपद में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 89 हो गई है। संक्रमितों की संख्या अब 4544 पहुंच गई है। अब तक 4226 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। सीएमओ डा. एके गुप्ता ने बताया कि बैदौला, पांडेय बाजार, पड़िया परसा दमया, रामपुर मुडरी, पड़री में दो, तिवारी टोला दक्षिण दरवाजा, खम्हरिया, बभनगांवा, मेंहदिया, न्यू कालोनी बैरिहवा, धर्मशाला कोतवाली, शहर के हेल्थ सेंटर में एक-एक लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। सक्रिय मरीजों की संख्या 229 है। अभी भी 889 लोगों की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। डा. एके गुप्ता नोडल अधिकारी नगरीय क्षेत्र के नेतृत्व में शहर समेत अन्य स्थलों पर एंटीजन टेस्ट किट से जांच किए। 1457 सैंपल लिए गए। अब तक जिले में एक लाख 73 हजार 772 सैंपल लिए गए हैं। एक लाख 72 हजार 883 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें एक लाख 68 हजार 339 निगेटिव मिले हैं।

कोविड जांच में सहयोग न करने पर पीएमसी समेत दो अस्पतालों को नोटिस

बस्ती : ओपीडी में परामर्श व इलाज के लिए आ रहे मरीजों की कोविड जांच में निजी अस्पताल रुचि नहीं ले रहे हैं। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने इसको लेकर कड़ी नाराजगी जताई है। उन्होंने कोरोना जांच शत-प्रतिशत एंटीजन/आरटीपीसीआर से न कराए जाने पर पीएमसी चिकित्सालय समेत दो निजी अस्पतालों के प्रबंधन से स्पष्टीकरण तलब किया है।

पीएमसी को जारी नोटिस में कहा गया है कि 29 अक्टूबर को अस्पताल में 53 मरीजों की कोविड-19 जांच कराई गई और कोई भी मरीज पाजिटिव नही पाया गया। पूर्व में सीएमओ बस्ती द्वारा यह निर्देशित किया गया था कि कोविड-19 के संदिग्ध/गम्भीर मरीजों का एंटीजन के साथ-साथ आरटीपीसीआर जांच अवश्य कराया जाए। लेकिन आपके यहां केवल एंटीजन जांच कराये गए। जिसकी वजह से गम्भीर मरीजों की मृत्यु हो जा रही है। चेताया गया है यदि इस संबंध में कोई रिपोर्ट प्राप्त नहीं होती है तो चिकित्सालय का पंजीकरण/मान्यता समाप्त करते हुए विधिक कार्रवाई भी की जाएगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप