Move to Jagran APP

Gorakhpur Coronavirus Updates: गोरखपुर में कोरोना संक्रमित एक की मौत, 13 नए मरीज मिले

गोरखपुर के एक कोरोना संक्रमित की लखनऊ के एक अस्पताल में मौत हो गई और कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 1032 निगेटिव व 13 में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें छह लोग शहर के हैं। जिले में अब तक 21283 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 07:30 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 01:45 PM (IST)
Gorakhpur Coronavirus Updates: गोरखपुर में कोरोना संक्रमित एक की मौत, 13 नए मरीज मिले
कोरोना संक्रमण से गोरखपुर के एक व्‍यक्ति की मौत हो गई जबकि 13 नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई।

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर के एक कोरोना संक्रमित की लखनऊ के एक अस्पताल में मौत हो गई और कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 1032 निगेटिव व 13 में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें छह लोग शहर के हैं। जिले में अब तक 21283 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 353 की मौत हो चुकी है। 20748 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है। मात्र 182 सक्रिय मरीज रह गए हैं। सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने इसकी पुष्टि की है। 

loksabha election banner

सीएमओ ने शारीरिक दूरी का पालन करने और मास्क लगाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना नहीं, हमारी लापरवाहियां खतरनाक हैं। इसलिए बचाव के नियमों का पूरा पालन करें। कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, कम हुआ है। इसे बचाव व सतर्कता से पूरी तरह हराया जा सकता है। इसलिए भीड़ में न जाएं। लोगों से दूरी बनाकर बात करें। कुछ भी खाने-पीने से पहले साबुन से ठीक से हाथ धो लें। इससे स्वयं भी बचेंगे और दूसरों को भी बचाएंगे। बचाव खुद करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। 

वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित

सीएमओ ने बताया कि कोरोना की वैक्सीन आ चुकी है। 16 जनवरी से टीकाकरण की शुरुआत की जाएगी। यह पूरी तरह सुरक्षित व असरदार है। किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें। इससे शरीर में एंटीबाडी तैयार होगी जो कोरोना से लडऩे सक्षम होगी। वैक्सीन लगाने के बाद सामान्य दिक्कत हो सकती है। हल्का बुखार या मिचली आ सकती है। लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है। विशेषज्ञ मौके पर मौजूद रहेंगे।  

इन थाना क्षेत्रों में मिले इतने मरीज 

शहरी क्षेत्र 

गोरखनाथ- 01

कोतवाली- 02

कैंट- 01

रामगढ़ ताल- 01

राजघाट- 01

ग्रामीण क्षेत्र

ब्रह्मपुर- 02

चरगांवा- 03

खोराबार- 01

अन्य- 01


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.