Move to Jagran APP

सपा अध्यक्ष के निर्देश पर पार्टी के नेता पहुंचे बेलदार टोला, ली जानकारी Gorakhpur News

सपाइयों ने गत 28 जुलाई को पुलिस द्वारा महिलाओं व बच्चों् के साथ मारपीट व अश्लील हरकतों के मामले की जानकारी ली।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 11:54 AM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 11:54 AM (IST)
सपा अध्यक्ष के निर्देश पर पार्टी के नेता पहुंचे बेलदार टोला, ली जानकारी Gorakhpur News
सपा अध्यक्ष के निर्देश पर पार्टी के नेता पहुंचे बेलदार टोला, ली जानकारी Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं की गठित समिति ने बेलघाट के बेलदार टोला का दौरा किया इस दौरान सपाइयों ने गत 28 जुलाई को पुलिस द्वारा महिलाओं व बच्चों् के साथ मारपीट व अश्लील हरकतों के मामले की जानकारी ली। समिति अपनी रिपोर्ट तैयार कर महासचिव के माध्यम से पार्टी नेतृत्व को भेजेगी।

prime article banner

पुलिस पर लगाया आरोप

समिति में शामिल पदाधिकारियों ने खजनी विधानसभा के कूरी बाजार पहुंचकर मामले की जानकारी लेने के बाद कहा कि बेलदार समाज के बच्चे के मुंडन संस्कार में डीजे बजाने पर कूरी चौकी इंचार्ज के नेतृत्व में पुलिसिया तांडव हुआ है, जिसमें पुलिस द्वारा महिलाओं व ब'चों को पीटकर घायल कर दिया गया था। उनलोगों पर मुकदमा भी दर्ज किया गया है और कुछ को पुलिस ने जेल भी भेज दिया है। समिति के सदस्यों ने कहा कि बेलदार समाज पर हुए बर्बर अत्याचार की रिपोर्ट पार्टी नेतृत्व को भेजी जा रही है। दोषी चौकी इंचार्ज समेत मारपीट में शामिल पुलिस कर्मियों को बर्खास्त करने के साथ ही उन पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जानी चाहिए। बेलदार समाज के बेगुनाह लोगों को रिहा किया जाना चाहिए।

समिति में शामिल हैं सपा के नेता

प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम द्वारा गठित समिति में जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी के अलावा अलगू चौहान, डा.मोहसिन खान, विजय बहादुर यादव, प्रहलाद यादव, रजनीश यादव, रूपावती बेलदार, संजय पहलवान,अखिलेश यादव तथा जिलाध्यक्ष के प्रतिनिधि मुन्नी लाल यादव शामिल रहें।

राज्यसभा एथिक्स कमेटी के चेयरमैन बने शिवप्रताप

पूर्व केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य शिव प्रताप शुक्ल को राज्यसभा में एक और बड़ी जिम्मेदारी मिली है। उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वैंकेया नायडू ने राज्यसभा की एथिक्स कमेटी का उन्हें चेयरमैन बनाया है। यह कमेटी राज्ससभा सदस्यों के आचार-व्यवहार को लेकर मिली शिकायत की जांच करती है। जिम्मेदारी मिलने के बाद शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि राज्यसभा सभापति ने महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपकर जो भरोसा जताया है, उस वह खरा उतरने की हर संभव कोशिश करेंगे। उन्हें भाजपा ने विगत 21 जुलाई को राज्यसभा में पार्टी का मुख्य सचेतक मनोनीत किया था। शिवप्रताप शुक्ल को लगातार मिली रही महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों से उनके समर्थक काफी उत्साहित हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.