Move to Jagran APP

तब्लीगी जमात के पक्ष मेें पीएम मोदी व सीएम योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी, चार पर मुकदमा दर्ज Gorakhpur News

सोशल मीडिया पर तब्लीगी जमात के पक्ष में और पीएम सीएम के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में यूपी की कुशीनगर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 09:46 AM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2020 07:53 AM (IST)
तब्लीगी जमात के पक्ष मेें पीएम मोदी व सीएम योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी, चार पर मुकदमा दर्ज Gorakhpur News
तब्लीगी जमात के पक्ष मेें पीएम मोदी व सीएम योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी, चार पर मुकदमा दर्ज Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। सोशल मीडिया पर तब्लीगी जमात के पक्ष में और पीएम, सीएम के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में कुशीनगर की कसया पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

हियुवा नेता की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा

कुशीनगर जिले के कसया निवासी हिंदू युवा वाहिनी नेता ओमप्रकाश वर्मा ने तहरीर दी है। उन्होंने आरोप लगाया है कि नौशाद उर्फ डब्ल्यू निवासी जानकीनगर, इरफान व उसके परिवार के एक सदस्य, अली उर्फ मुन्ना अंसारी निवासी डिघवा खुर्द थाना कसया ने सोशल मीडिया पर तब्लीगी जमात के पक्ष में और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है। प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

इसके पूर्व भी दर्ज हो चुका है मुकदमा

पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्‍यनाथ पर इसके पूर्व भी आपत्तिजनक टिप्‍पणी पर मुकदमा दर्ज हो चुका है। फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने पर बस्ती जिले के परशुरामपुर थाना क्षेत्र के नारायणपुर चपरा गांव निवासी मोहम्मद तालिब अंसारी के खिलाफ पुलिस ने खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था। इसके अलावा प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले हर्रैया थाना क्षेत्र के पूरेअलाव गांव निवासी मुफीद पुत्र युनुस के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर तलाश की जा रही है।

आपत्तिजनक शब्‍दों का किया था प्रयोग

स्‍थानीय निवासी दिलीप कुमार व हिमांशु मिश्रा ने पुलिस को तहरीर देकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले की शिकायत की थी। फेसबुक वॉल पर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए जुमा की नमाज खुलेआम पढऩे, कोरोना फैलाने व जातिगत टिप्पणी के साथ धमकी भरी बातें पोस्ट की गई थी।

देवरिया में भी दर्ज हुआ था मुकदमा

बीते दिनों प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करने के एक अन्य मामले में देवरिया जिले के खामपार थाना क्षेत्र के ग्राम पडऱी जार निवासी सद्दाम हुसैन के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया था।

सीएम पर आपत्तिजनक टिप्पणी

फेसबुक पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर गोरखपुर के बांसगांव पुलिस ने आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था। कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने और लॉकडाउन की दुश्वारियों से लोगों को उबारने के लिए मुख्यमंत्री की ओर से किए जा रहे प्रयासों की सराहना में डाली गई पोस्ट पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी।

बेसिक शिक्षा मंत्री पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी

यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री डा. सतीश द्विवेदी के फेसबुक पर बीते दिनों एसपी बस्ती के नाम से बनी फर्जी आइडी से किसी ने आपत्तिजनक टिप्पणी और धमकी दी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.