गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 हजार पार कर गई है। अब तक कुल 20033 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 322 की मौत हो चुकी है। 19255 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 456 सक्रिय मरीज हैं। इस बीच रविवार को कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 1189 निगेटिव व 42 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें 20 मरीज शहर के हैं। सीएमओ डा. श्रीकांत तिवारी ने इसकी पुष्टि की। 

कोरोना के दोबारा फैलने की आशंका अब कम हो गई है। त्योहारों को बीते 10 दिन से ज्यादा हो गए हैं। विभाग मानकर चल रहा है कि दीपावली, छठ की वजह से संक्रमण यदि फैला होता तो अब तक लोगों में लक्षण नजर आने लगते और संक्रमितों की संख्या बढ़ गई होती। फिर भी सतर्कता बरती जा रही है। जांच संख्या बढ़ाई जा रही है, ताकि कहीं भी संक्रमण हो तो निकलकर बाहर आ सके। सीएमओ ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों की टीमें गांव-गांव लगा दी गई हैं। आशा कार्यकर्ताओं की मदद से बाहर से आए एक-एक व्यक्ति की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। जिनमें बुखार के लक्षण दिख रहे हैं, उनकी तत्काल कोरोना जांच कराई जा रही है। 

कहां कितने मिले संक्रमित

शहर क्षेत्र

शाहपुर- 04

गोरखनाथ- 05

कैंट क्षेत्र- 09

कोतवाली- 02

ग्रामीण क्षेत्र 

भटहट- 01

पिपरौली- 01

कैंपियरगंज- 01

चरगांवा- 08

कौड़ीराम- 01

गोला- 02

खोराबार- 01

बांसगांव- 02

अन्य- 05

बचाव के उपायों को न छोड़ें : सीएमओ 

सीएमओ ने लोगों से अपील की है कि कोरोना से बचाव के उपायों को न छोड़ें। अभी न तो इसकी कोई दवा है और न ही वैक्सीन आई है। बचाव ही सबसे बड़ा हथियार है। इसी के बल पर हम कोरोना से जंग जीतने के करीब हैं। भीड़ में न जाएं, यदि जाना जरूरी हो तो मास्क जरूर पहनें और शारीरिक दूरी बनाए रखें।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021