Move to Jagran APP

अब सब्जियां भी ऑनलाइन, घर बैठे खरीदें हरी व ताजी सब्जियां

गोरखपुर में अब लोग सबिज्‍यां भी घर बैठे ऑनलाइन खरीद रहे हैं। कुछ युवकों ने सब्जियों की ऑनलाइन खरीददारी का व्‍यवसाय शुरू किया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 01:52 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 10:13 AM (IST)
अब सब्जियां भी ऑनलाइन, घर बैठे खरीदें हरी व ताजी सब्जियां
अब सब्जियां भी ऑनलाइन, घर बैठे खरीदें हरी व ताजी सब्जियां

गोरखपुर, (सतीश कुमार पांडेय)। सब्जी खरीदने के लिए आपको दुकान पर जाने की जरूरत नहीं है। अब आप घर बैठे अपने मोबाइल से मैसेज भेजकर या आनलाइन बुक कर मनचाही ताजी सब्जियां मंगवा सकते हैं। शहर में पिछले एक साल से ऑनलाइन सब्जी की दुकान चल रही है। करीब 100 उपभोक्ता ऑनलाइन सब्जियां मंगवा रहे हैं।

loksabha election banner

आमतौर पर घर का कोई भी सामान लोग ऑनलाइन खरीद लेते हैं लेकिन सब्जी लेने के लिए दुकान तक जाना पड़ता है। वहां मनमर्जी और अच्छी सब्जियां न मिलने से लोग असंतुष्ट रहते हैं। गोरखनाथ, दरियाचक के रहने वाले मो. इसरार, जाकिर हुसैन और सरोज ने एक साल से ग्राहकों की सुविधा के लिए गोरखपुर सब्जीवाला डॉट कॉम से सब्जी की ऑनलाइन सेवा शुरू की है।वेबसाइट पर एक क्लिक करके या दिए गए फोन नंबर पर वाट्सअप से मैसेज भेजकर लोग घर में ताजी, सस्ती सब्जी मंगा रहे हैं।

ग्राहकों को ऑनलाइन सब्जी पाने के लिए कम से कम 100 रुपये की सब्जी का ऑर्डर करना होता है। एक बार में अधिकतम 10 किलो तक सब्जियां मंगवाई जा सकती हैं। सब्जियों पर मंडी के तय रेट से 10 फीसद मुनाफा लिया जाता है। रजिस्टर्ड ग्राहकों को मोबाइल पर रोजाना सब्जी का रेट लिस्ट मिल जाता है।

ऐसे कर सकते हैं बुकिंग

सब्जी लेने के लिए ग्राहक फोन नंबर 9763183172 पर दोपहर 12:30 से शाम पांच बजे तक वाट्सएप से मैसेज करके अथवा वेब पोर्टल गोरखपुर सब्जी वाला डॉटकाम पर बुकिंग की जा सकती है। सब्जियों की डिलीवरी दोपहर दो बजे से शाम साढ़े सात बजे तक की जाती है। यह सुविधा अभी शहर में रहने वाले लोगों को ही मिल रही है।

दोस्तों की मदद से की शुरूआत

ऑनलाइन सब्जी बेचने वाले मो. इसरार भोजपुरी फिल्म में स्टंटमैन का काम करते है। काम न मिलने की वजह से ज्यादातर समय वह खाली रहते थे। दोस्तों के कहने पर छोटे भाई जाकिर व दोस्त सेराज की मदद से आनलाइन सब्जी की दुकान खोलने का निर्णय लिया। सुबह मंडी से ताजी सब्जी लाकर घर के बेसमेंट में बने स्टोर में रखते है। दोपहर बाद आर्डर के अनुसार ग्राहक के घर तक पहुंचाते है। गड़बड़ी की शिकायत पर सब्जी का दाम वापस कर देते है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.