Move to Jagran APP

अब नगर आयुक्‍त ने बकाया कर जमा करने के लिए लोगों से की अपील, बोले-मिलेंगी बेहतर सुविधाएं Gorakhpur News

नगर निगम बकायेदारों से कर की वसूली तेज करेगा। नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने नगर निगम क्षेत्र में रहने वाले सभी कर दाताओं से अपील की है कि वह बेहतर सुविधाएं निर्बाध पाने के लिए जल्द से जल्द कर जमा करें।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 03:10 PM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 03:10 PM (IST)
अब नगर आयुक्‍त ने बकाया कर जमा करने के लिए लोगों से की अपील, बोले-मिलेंगी बेहतर सुविधाएं Gorakhpur News
गोरखपुर के नगर आयुक्त अविनाश सिंह। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : नगर निगम बकायेदारों से कर की वसूली तेज करेगा। नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने नगर निगम क्षेत्र में रहने वाले सभी कर दाताओं से अपील की है कि वह बेहतर सुविधाएं निर्बाध पाने के लिए जल्द से जल्द कर जमा करें। जो पूरा नहीं जमा कर सकते हैं, वह आधा या चौथाई ही जमा कर दें। नगर आयुक्त ने नगर निगम के सदन हाल में कर निरीक्षकों और कर समाहर्ताओं के साथ बैठक की। उन्होंने एक-एक कर निरीक्षक से लक्ष्य और उसके सापेक्ष अब तक जमा हुए कर के बारे में जानकारी ली। कहा कि कर वसूली में तेजी ले आना होगा। इससे नगर निगम की आय बढ़ेगी और नागरिकों को जरूरी सुविधा उपलब्ध कराने में कोई बाधा नहीं आएगी।

prime article banner

बैंक प्रबंधकों से मांगी मदद

नगर आयुक्त ने बैंक प्रबंधकों के साथ बैठक कर कारपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी सीएसआर के तहत नगर निगम को कोरोना से बचाव के लिए सामान देने की अपील की। भारतीय स्टेट बैंक, इंडसइंड बैंक, पंजाब नेशनल बैंक समेत अन्य बैंकों के प्रबंधकों के साथ बैठक की। कहा कि नगर निगम के कर्मचारी, सफाईकर्मी सभी पूरी तन्मयता से कोरोना से नागरिकों को बचाने में जुटे हैं। ऐसे समय में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए इन सभी को मास्क, सैनिटाइजर, पीपीई किट की ज्यादा आवश्यकता है। इसके साथ ही नगर निगम प्रशासन कोरोना संक्रमण से मौत होने पर निश्शुल्क अंतिम संस्कार करा रहा है। इसमें लकड़‍ियों की ज्यादा जरूरत है। बैंक अपने सीएसआर निधि से इसेे आसानी से उपलब्ध करा सकते हैं।

अब स्वच्छता का सिपाही

नगर आयुक्त ने सफाईकर्मियों को अब स्वच्छता का सिपाही पद नाम से बुलाने के निर्देश दिए हैं। कहा कि यह लोग शहर को साफ-सुथरा रखने में जी जान से जुटे हैं। कोरोना की पहली लहर की तरह दूसरी लहर में भी सभी स्वच्छता के सिपाही अपनी जिम्मेदारियों का ईमानदारी से निर्वहन कर रहे हैं। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि वह सभी स्वच्छता के सिपाहियों को सम्मान दें और उनके कार्यों की प्रशंसा करते हुए प्रोत्साहित करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.