Move to Jagran APP

Lockdown in Gorakhpur: अब मजिस्ट्रेट को ड्यूटी स्थल से वाट्सएप पर भेजनी होगी तस्वीर Gorakhpur News

डीएम ने सभी कार्यालयाध्यक्षों को निर्देशित किया है कि अपने विभाग से संबंधित जो भी अधिकारी मजिस्ट्रेट के रूप में लगाए गए हैं उनका प्रतिदिन पर्यवेक्षण किया जाए।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 04:19 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 04:19 PM (IST)
Lockdown in Gorakhpur: अब मजिस्ट्रेट को ड्यूटी स्थल से वाट्सएप पर भेजनी होगी तस्वीर Gorakhpur News
Lockdown in Gorakhpur: अब मजिस्ट्रेट को ड्यूटी स्थल से वाट्सएप पर भेजनी होगी तस्वीर Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। क्षेत्र भ्रमण के दौरान कई जगहों पर सेक्टर मजिस्ट्रेटों के गायब मिलने पर डीएम के. विजयेंद्र पाण्डियन ने कहा कि यह स्वेच्‍छाचारिता एवं अनुशासनहीनता के साथ ही कर्मचारी आचरण सेवा नियमावली के विपरीत है। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि कोई भी सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने निर्धारित स्थल पर ड्यूटी से अनुपस्थित मिलता है तो संबंधित मजिस्टे्रट व उनके कार्यालयाध्यक्षों का उत्तरादायित्व निर्धारित कर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। अब मजिस्ट्रेट ड्यूटी स्थल से वाट्सएप पर फोटो भी भेजेंगे।

loksabha election banner

डीएम कार्यालयाध्‍यक्षों को दिया निर्देश

डीएम ने सभी कार्यालयाध्यक्षों को निर्देशित किया है कि अपने विभाग से संबंधित जो भी अधिकारी मजिस्ट्रेट के रूप में लगाए गए हैं, उनका प्रतिदिन पर्यवेक्षण किया जाए कि संबंधित अधिकारी निर्धारित स्थल पर ड्यूटी कर रहे है अथवा नहीं। इसकी जानकारी प्रतिदिन अपर जिलाधिकारी (नगर) के मोबाइल नंबर 9454416211, नगर मजिस्ट्रेट के मोबाइल नंबर 9454416213 तथा मुख्य प्रशासनिक अधिकारी के मोबाइल नंबर 9450469030 पर देनी होगी।

इसलिए अधिकारियों की लगाई है ड्यूटी

डीएम ने कहा कि नोवल कोविड-19 महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए तीन मई तक लॉकडाउन घोषित है। इस आपातकालीन अवधि में सभी नागरिकों को घरों में रहने व फिजिकल डिस्टेसिंग का पालन कराने, सार्वजनिक स्थानों पर पांच से अधिक व्यक्तियों की कोई भी मंडली इकट्ठा नहीं होने देने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

ड्यूटी से गायब हो रहे थे मजिस्ट्रेट व डॉक्टर

जनपद की सीमा पर तैनात विशेष मजिस्ट्रेट और डाक्टरों की टीम के ड्यूटी से गायब होने की लगातार शिकायतें आ रही हैं। एसएसपी ने थानेदारों से इनके गायब रहने पर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है, ताकि उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा सके। दूसरे जिलों से आने वालों का डाटा रखने और उन्हें चेक करने के लिए सीमा पर पुलिस, विशेष मजिस्ट्रेट और डाक्टरों की टीम तैनात है। तीन शिफ्ट में इनकी ड्यूटी लगाई जा रही है। उच्चाधिकारियों को शिकायत मिली रही थी कि विशेष मजिस्ट्रेट और डाक्टरों की टीम ड्यूटी स्थल पर नहीं पहुंच रही है।

विशेष मजिस्ट्रेट को हर व्यक्ति का नाम, पता व फोन नंबर के साथ ही जिले की सीमा में आने के उद्देश्य का रिकार्ड तैयार करने के निर्देश हैं। इसके साथ ही उस व्यक्ति का पहचान पत्र चेक करने की जिम्मेदारी भी विशेष मजिस्ट्रेट पर ही है।

जनपद में बनाए गए हैं 186 बैरियर

एसएसपी ने कोविड-19 टीम के प्रभारी और नोडल अधिकारी, सीओ प्रवीण सिंह के माध्यम से सभी सीमाई इलाको के थानेदारों को विशेष मजिस्ट्रेट और डाक्टरों की टीम के संबंध में नियमित रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया है। यह रिपोर्ट जिलाधिकारी को भी भेजी जाएगी। अंतरजनपदीय सीमा पर 14 बैरियर लगाए गए हैं। जनपद में कुल 186 बैरियर हैं। इसमें 55 शहर तथा 117 ग्रामीण इलाके में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.