Move to Jagran APP

Railway News: आइआरसीटीसी के डिजिटल प्लेटफार्म पर अब गोरखपुर के भी होटल Gorakhpur News

आइआरसीटीसी की इस व्यवस्था से गोरखपुर से दिल्ली मुंबई बेंगलुरु या किसी भी बड़े शहर में जाने वाले या दूसरे शहरों से गोरखपुर आने वाले पर्यटकों को सहूलियत मिलेगी। उन्हें टिकट के साथ अन्य सुविधाओं के लिए कहीं भटकना नहीं पड़ेगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 11:02 AM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 03:03 PM (IST)
Railway News: आइआरसीटीसी के डिजिटल प्लेटफार्म पर अब गोरखपुर के भी होटल Gorakhpur News
आइआरसीटीसी के डिजिटल प्लेटफार्म पर गोरखपुर के भी होटल भी उपलब्‍ध हैं। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। अब रेल यात्रियों को गंतव्य पर पहुंचकर होटल, टैक्सी और बस नहीं खोजना पड़ेगा। घर बैठे इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आइआरसीटीसी) के वेबसाइट पर टिकट के साथ होटल, टैक्सी और बस भी आनलाइन बुकिंग हो जाएगी। अब तो आइआरसीटीसी ने अपने वेबसाइट पर गोरखपुर के भी दो प्रमुख होटलों को जोड़ लिया है। दोनों होटल लाइव हो गए हैं। आधा दर्जन और होटलों को लाइव करने की तैयारी चल रही है।

loksabha election banner

वेबसाइट पर टिकट के साथ आनलाइन बुक हो जाएंगे होटल, टैक्सी व बस

आइआरसीटीसी की इस व्यवस्था से गोरखपुर से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु या किसी भी बड़े शहर में जाने वाले या दूसरे शहरों से गोरखपुर आने वाले पर्यटकों को सहूलियत मिलेगी। उन्हें टिकट के साथ अन्य सुविधाओं के लिए कहीं भटकना नहीं पड़ेगा। होटल आने-जाने व भ्रमण के लिए टैक्सी की सुविधा तो मिलेगी ही, आवश्यकतानुसार आसपास के क्षेत्र में जाने के लिए बस भी बुक हो जाएगी। ऐसे में रेल उपभोक्ताओं को आइआरसीटीसी के एक ही डिजिटल प्लेटफार्म पर सारी सुविधाएं मिल जाएंगी।

टिकट के साथ निरस्त हो जाएगी होटल की बुकिंग

यात्री टिकट के साथ होटल की बुकिंग भी निरस्त कर सकते हैं। सरचार्ज की कटौती कर टिकट की तर्ज पर होटल बुकिंग का किराया भी निर्धारित खाते में वापस हो जाएगा।

ऐसे बुक होंगे होटल

आइआरसीटीसी के वेबसाइट पर आरक्षित टिकट बुक करते समय होटल बुकिंग का भी विकल्प आएगा।

विकल्प पर क्लिक करते ही शहर के सभी होटलों का नाम, किराया और सुविधाएं सामने आ जाएंगी।

यात्री अपने बजट के हिसाब से होटल बुक कर सकेंगे। खाते से टिकट व होटल का किराया कट जाएगा।

होटल के साथ टैक्सी और बस की बुकिंग भी की जा सकेगी। आइआरसीटीसी टूरिज्म के दायरे को और बढ़ा रहा है। इससे यात्रियों और पर्यटकों को काफी सहूलियत मिलेगी। अब तो गोरखपुर से भारत दर्शन यात्रा ट्रेनों का संचालन भी शुरू हो गया है। - अनिल गुप्ता, मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक,  आइआरसीटीसी  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.