Move to Jagran APP

गोरखपुर से दिल्ली के लिए अब प्रतिद‍िन पांच उड़ानें, 22 जुलाई से इंडिगो शुरू करेगा दूसरी फ्लाइट

दिल्ली के लिए अभी तक इंडिगो एयरलाइंस की एक एयर अलायंस की एक और स्पाइस जेट की दो उड़ानें नियमित हो रहीं थीं। इंडिगो का 180 सीटर विमान प्रतिदिन अपराह्न तीन बजे दिल्ली से यात्रियों को लेकर यहां पहुंचेगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 04:30 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 04:30 PM (IST)
गोरखपुर से दिल्ली के लिए अब प्रतिद‍िन पांच उड़ानें, 22 जुलाई से इंडिगो शुरू करेगा दूसरी फ्लाइट
गोरखपुर से द‍िल्‍ली के ल‍िए अब प्रत‍िद‍िन पांच फ्लाइट जा रही है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। विमानन कंपनी इंडिगो ने 22 जुलाई से दिल्ली के लिए अपनी दूसरी फ्लाइट शुरू करने का फैसला किया है। रोजाना अपराह्न तीन बजे दिल्ली से आने वाला विमान 40 मिनट बाद वापस होगा।इसके साथ ही रोजाना गोरखपुर से दिल्ली जाने वाले विमानों की संख्या पांच हो जाएगी।

loksabha election banner

एयरपोर्ट से 13 विमान रोजाना भरेंगे उड़ान

दिल्ली के लिए अभी तक इंडिगो एयरलाइंस की एक, एयर अलायंस की एक और स्पाइस जेट की दो उड़ानें नियमित हो रहीं थीं। इंडिगो का 180 सीटर विमान प्रतिदिन अपराह्न तीन बजे दिल्ली से यात्रियों को लेकर यहां पहुंचेगा।यही विमान 40 मिनट बाद गोरखपुर से पैसेंजर्स को लेकर 3.40 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा। एयरलाइंस ने टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है।

गोरखपुर एयरपोर्ट से मुंबई के लिए हो रही उड़ानों में स्पाइस जेट की दो और इंडिगो की एक उड़ान शामिल है। इसके अलावा इंडिगो प्रयागराज, हैदराबाद, बंग्लूरू, कोलकाता के लिए भी अपनी सेवाएं यात्रियों को निरंतर दे रहा है। यूपी की राजधानी लखनऊ के लिए यहां से एयर अलायंस भी प्रतिदिन सेवा दे रही है। गोरखपुर एयरपोर्ट से हो रही 13 उड़ानों में से सात उड़ाने इंडिगो की है।एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई ने बताया कि 22 जुलाई से उड़ान शुरू करने की तैयारी पूर हाे चुकी है।

एयरपोर्ट पर जलजमाव से मिली राहत

एयरपोर्ट पर जलजमाव की वजह से यात्रियों को होने वाली परेशानी अब दूर हो गई है। एयरपोर्ट प्रशासन ने टर्मिनल बिल्डिंग से एप्रन तक जाने वाली सड़क की इंटरलाकिंग करा दिया है। जल निकासी के लिए नाली बनवाकर एयरपोर्ट एरिया का सुधार किया है। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई ने बताया कि बरसात के समय एयरपोर्ट पर जल भराव के कारण यात्रियों के साथ ही कर्मचारियो को काफ़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता था।एक माह पहले बैठक कर निर्णय लिया गया था कि मानसून से पहले इसे ठीक करा लिया जाएगा। अब एयरपोर्ट पर जलभराव की समस्या से छुटकारा मिला गया है। यात्रियों की आवश्यकता को देखते हुए टर्मिनल बिल्डिंग के विस्तारीकरण का कार्य भी शीघ्र ही शुरू होने वाला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.