गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना के वाहक के रूप में चर्चित जमातियों की जांच रिपोर्ट अब निगेटिव आने लगी है, इससे लोगों ने राहत की सांस ली है। सबसे ज्‍यादा राहत जमातियों के गांव वालों को है।

कोरोना पाजिटिव जमाती की बहू समेत आठ की रिपोर्ट निगेटिव

महराजगज जिले में कोरोना पाजिटिव जमाती की बहू समेत आठ की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। किसी में कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं। निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जहां राहत की सांस ली है, वहीं उनके परिजनों के चेहरों पर भी चमक झलक रही है।

तब्‍लीगी मरकज में शामिल होकर लौटे थे महराजगंज के 21 जमाती

दरअसल राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी मरकज में महराजगंज जिले के 21 लोग शामिल हुए थे। कोल्हुई और पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के इन जमातियों को एक अप्रैल को जिला महिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। इनमें छह की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई थी।

परिजनों की भी रिपोर्ट सही

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इनके परिवार के 36 सदस्यों को जिला महिला अस्पताल में क्वारंटाइन किया था। हालांकि इन सभी की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। लेकिन कोल्हुई के एक परिवार की  बहू अपने मायके चली गई थी। इस कारण उसे क्वारंटाइन नहीं किया जा सका था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रविवार की देर रात उसे मायके के आठ सदस्यों सहित जिला महिला अस्पताल के क्वारंटाइन वार्ड में भर्ती कराया था और सोमवार को जांच के लिए नमूना भेजा था। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एके राय ने कहा कि सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। इन्हें चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है।

अमवा जंगल में मिले दोनों जमातियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव

कुशीनगर जिला मुख्‍यालय से सटे गांव अमवा जंगल से रविवार की रात पकड़े गए दो जमातियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। दोनों में कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

यहां छिपे थे असोम के जमाती

रविवार रात को गांव अमवा जंगल स्थित एक मकान से कोतवाली पुलिस ने हासिम निवासी नागौन थाना सदर असोम व यशोधर अली निवासी कुमरी डूभी पोस्ट जमूना भूख थाना कामपुर जिला होजई असोम को पकड़ जिला अस्पताल भेजा था। दोनों के दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज में शामिल होने की बात सामने आई थी। स्वास्थ्य विभाग ने इनका नमूना जांच के लिए गोरखपुर मेडिकल कालेज भेजा था। एसपी विनोद कुमार मिश्र ने कहा कि दोनों की जांच रिपोर्ट मंगलवार को प्राप्त हो गई, जो निगेटिव आई है। दोनों अस्पताल में डाक्टरों की देख-रेख में हैं।

Posted By: Satish Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस