Move to Jagran APP

'आश्रम' के निदेशक प्रकाश झा और अभिनेता बाॅॅॅॅबी देओल को नोटिस

चर्चित वेवसीरिज फिल्म आश्रम के भाग-दो में अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले को लेकर भारतीय स्वतंत्र पंच पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता भोजवाल ने फिल्म निर्देशक प्रकाश झा व बॉबी देओल के खिलाफ गुरुवार को विधिक नोटिस भेजा है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 01:30 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 07:34 PM (IST)
'आश्रम' के निदेशक प्रकाश झा और अभिनेता बाॅॅॅॅबी देओल को नोटिस
वेब‍ सिरीज 'आश्रम' पर धार्मिक जातीय भड़काने का आरोप लगाकर प्रकाश झा को नोटिस भेजी गई है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। चर्चित वेवसीरिज फिल्म आश्रम के भाग-दो में भड़भूजा जाति पर अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले को लेकर भारतीय स्वतंत्र पंच पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता भोजवाल ने फिल्म निर्देशक प्रकाश झा व बॉबी देओल के खिलाफ गुरुवार को विधिक नोटिस भेजा है।

loksabha election banner

जातिसूचक टिप्पणी को हटाने की मांग 

नोटिस में जातिसूचक टिप्पणी को हटाने की मांग करते हुये एक करोड़ रुपये क्षतिपूर्ति की मांग की गई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता भोजवाल ने अपने अधिवक्ता अन्जय कुमार श्रीवास्तव के माध्यम से कहा है कि वेवसीरिज फ़िल्म आश्रम के निर्देशक द्वारा सनातन धर्म से जुड़ी धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने का कार्य किया गया है। पूरे फिल्म में सनातन धर्म को नीचा दिखाने का कुत्सित प्रयास किया गया है जो सनातन धर्म को मानने वाले लोग कदापि सहन नही करेंगे। 

इसलिए भेजी नोटिस

भारतीय स्वतंत्र पंच पार्टी से जुड़े भड़भूजा जाति के लोग सनातन धर्म में गहरी आस्था व विश्वास रखते हैं। इसके साथ ही बचपन से ही जाति व वर्ण के भेदभाव से दूर रहकर समाज के उत्थान के लिये निरन्तर प्रगतिशील हैं। फिल्म में भड़भूजा जाति पर एक महिला द्वारा अपमानजनक टिप्पणी की गई है जो काफी निंदनीय है। इस समाज के लोगों में बेहद आक्रोश है। यदि फिल्म से उक्त जातिसूचक संवाद निकालने के साथ क्षतिपूर्ति के एवज में एक करोड़ रुपये नही दिया जाता है तो सक्षम न्यायालय में मुकदमा दर्ज कराने के साथ देशव्यापी आंदोलन करने के लिये बाध्य होंगे।

धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप

आश्रम भाग दो रिलीज होने के बाद से ही इस सीरीज पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लग रहा है। सीरीज रिलीज शुरू होते ही इसका विरोध शुरू हो गया है। आश्रम भाग दो के पहले रिलीज हुई भाग एक को काफी पसंद किया गया था भाग एक पर भी लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा था। इसके पूर्व जौनपुर में भी प्रकाश झा पर लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले में शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.