Move to Jagran APP

Cricket : पूर्वोत्तर रेलवे ने कैग, नागपुर ने उत्‍तराखंड को हराया Gorakhpur News

गोरखपुर में लक्ष्य चैंपियंस ट्रॉफी के अंतर्गत गुरुवार को खेले गए पूल बी के पहले मैच में पूरे ने रोमांचक मुकाबले में गत वर्ष के चैंपियन कैग दिल्ली को नौ विकेट से हरा दिया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 08:48 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 08:48 PM (IST)
Cricket : पूर्वोत्तर रेलवे ने कैग, नागपुर ने उत्‍तराखंड को हराया Gorakhpur News
Cricket : पूर्वोत्तर रेलवे ने कैग, नागपुर ने उत्‍तराखंड को हराया Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। रेलवे क्रिकेट ग्राउंड पर आयोजित ऑल इंडिया प्राइजमनी लक्ष्य चैंपियंस ट्रॉफी के अंतर्गत गुरुवार को खेले गए पूल बी के पहले मैच में पूर्वोत्तर रेलवे ने रोमांचक मुकाबले में गत वर्ष के चैंपियन कैग (कंप्ट्रोलर एंड ऑडिटर जनरल) दिल्ली को नौ विकेट से हरा दिया। दूसरे मैच में नागपुर ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को 48 रनों से शिकस्त दी। दोनों टीमों को दो-दो अंक मिले।

loksabha election banner

20 की जगह 10-10 ओवर के मैच खेले गए

देर से मैच होने के कारण 20 ओवर की जगह 10-10 ओवर के मैच खेले गए। पहले मैच में टॉस जीतकर पूर्वोत्तर रेलवे की टीम ने पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। बल्लेबाजी के लिए उतरी कैग की टीम ने 10 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 95 रन बनाए। इस टीम के लिए सलामी बल्लेबाज अमित गौतम व हिमांशु ने पहले विकेट के लिए तीन ओवर में ही 40 रन जोड़े। चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर हिमांशु को 12 रनों के निजी स्कोर पर राकेश कन्नौजिया की गेंद पर शुभम चौबे ने कैच कर लिया। अमित गौतम ने तीन छक्कों व दो चौकों की मदद से 29 गेंदों पर 45 रन बनाए। इस टीम के लिए कप्तान अंकित शर्मा ने नाबाद 14 रन, डीबी रवि तेजा ने आठ रन व सचिन मलाव ने नाबाद दो रन बनाए। पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से राकेश कन्नौजिया, पंकज सिहान व शुभम चौबे ने एक-एक विकेट प्राप्त किया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पूर्वोत्तर रेलवे की टीम ने 8.2 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज आशीष यादव व सौरभ दुबे ने तीन ओवर में 41 रन जोड़े। सौरभ दुबे ने चार छक्के व दो चौके की मदद से 12 गेंदों पर 34 रनों की आतिशी पारी खेली। उपेंद्र यादव ने 18 गेंदों पर नाबाद 44 रन बनाए।

नागपुर की टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर बनाए 103 रन

दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नागपुर की टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 103 रन बनाए। पहले ही ओवर में टीम के नौ रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज सागर बिना रन बनाए पवेलियन लौट गए। अगले ओवर में सचिन शिंदे भी एक रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इस समय टीम का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 11 रन था। इसके बाद रॉबिन सिंह व पीयुष नारायण ने पारी संभाली। दोनों ने मिलकर 34 रन जोड़े। रॉबिन ने 16 गेंदों पर पांच चौके की मदद से 26 रन बनाए। पीयूष ने 16 रन बनाए। इस वैभव ने तेजी से रन जुटाते हुए 18 गेंदों पर नाबाद 40 रन बनाए। उत्तराखंड की ओर से प्रदीप चमोली ने दो, निखिल पुंडीर, मयंक मिश्रा, धनराज शर्मा ने एक-एक विकेट प्राप्त किया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड की टीम पांच गेंद शेष रहते 55 रनों पर सिमट गई। इस टीम के लिए धनराज शर्मा व कर्णवीर कौशल ने 15-15 रन बनाए। नागपुर की ओर से गौरव ने चार विकेट लिए। मो. करीम को तीन, जितेंद्र शर्मा, रॉबिन सिंह व वैभव को एक-एक विकेट मिले।

आज खेले जाएंगे चार मैच

पूल बी के अंतर्गत शुक्रवार को चार मैच खेले जाएंगे। रेलवे क्रिकेट ग्राउंड पर सुबह नौ बजे से पूर्वोत्तर रेलवे व नागपुर के बीच, सेंट एंड्रयूज कॉलेज के मैदान पर कैग व उत्तराखंड के बीच सुबह नौ बजे से, तीसरा मैच इसी ग्राउंड पर कैग व नागपुर के बीच दोपहर बाद 1.30 बजे से तथा चौथा मैच रेलवे क्रिकेट मैदान पर दोपहर बाद 1.30 बजे से पूर्वोत्तर रेलवे व उत्तराखंड के बीच खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.