Move to Jagran APP

मुश्ताक अली व सीके नायडू ट्राफी में जलवा बिखेरेंगे पूर्वोत्तर रेलवे के क्रिकेटर

देश की प्रतिष्ठित मुश्‍ताक अली और सीके नायडू क्रिकेट प्रति‍योगिताक लिए पूर्वोत्‍तर रेलवे के छह खिलाडियों का चयन हुआ है। रेलवे बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अधीन खेले जाने वाले मुश्ताक अली और सीके नायडू ट्राफी के लिए पूर्वोत्तर रेलवे के तीन-तीन खिलाड़ियों का चयन किया है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Thu, 14 Oct 2021 10:10 AM (IST)Updated: Thu, 14 Oct 2021 10:10 AM (IST)
मुश्ताक अली व सीके नायडू ट्राफी में जलवा बिखेरेंगे पूर्वोत्तर रेलवे के क्रिकेटर
मुश्ताक अली व सीके नायडू ट्राफी में जलवा बिखेरेंगे पूर्वोत्तर रेलवे के क्रिकेटर। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, प्रेम नारायण द्विवेदी। पूर्वोत्तर रेलवे के क्रिकेटर भी अब मुश्ताक अली और सीके नायडू जैसे प्रतिष्ठित भारतीय क्रिकेट टूर्नामेंट में अपना जलवा बिखेरेंगे। उनका बल्ला भी भारतीय स्तर पर बोलेगा। गेंद अंतरराष्ट्रीय पिचों पर स्विंग करेंगी। रेलवे बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अधीन खेले जाने वाले मुश्ताक अली और सीके नायडू ट्राफी के लिए पूर्वोत्तर रेलवे के तीन-तीन खिलाड़ियों का चयन किया है।

prime article banner

गोरखपुर रेलवे कारखाने में कार्यरत हैं दो खिलाडी

मुश्‍ताक अली व सीके नायडू ट्राफी में खेलने के लिए चयनित दो क्रिकेटर गोरखपुर स्थित कारखानों में ही तैनात हैं। शेष लखनऊ, वाराणसी और इज्जतनगर मंडल के स्टेडियमों में पसीना बहा रहे हैं। चयनित खिलाड़ी जल्द ही भारतीय रेलवे स्तर पर आयोजित होने वाले कैंप में शामिल होने के लिए रवाना हो जाएंगे।

17 नवंबर से शुरू होगा सीके नायडू टुर्नामेंट

सीके नायडू वन डे क्रिकेट टूर्नामेंट 17 नवंबर से शुरू होगा। इसके लिए 18 अक्टूबर से विशाखापट्टनम में भारतीय रेलवे टीम का कैंप लगेगा। हालांकि, 20-20 मुश्ताक अली क्रिकेट टूर्नामेंट 27 अक्टूबर से ही शुरू हो जाएगा। जो अगले साल मार्च तक चलेगा। इन दोनों टूर्नामेंटों में भाग लेने वाली भारतीय रेलवे की 20- 20 सदस्यीय टीम घोषित कर दी गई है।

आपीएल और रणजी के लिए खुलेगा रास्‍ता

जानकारों के अनुसार इन टूर्नामेंटों से ही युवा क्रिकेटरों को अपना प्रदर्शन दिखाने का मौका मिलता है। यहीं से रणजी, आइपीएल और भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने का रास्ता खुलता है। पूर्वोत्तर रेलवे क्रिकेट टीम के कोच रंजीत यादव के अनुसार भारतीय स्तर के क्रिकेट टूर्नामेंट लिए पहली बार छह खिलाड़ियों का चयन हुआ है।

आल राउंडर हैं सीके नायडू टुर्नामेंट के लिए चयनित खिलाडी

सीके नायडू के लिए चयनित सभी खिलाड़ी आल राउंडर हैं। जो बल्ले के अलावा गेंद से भी शानदार प्रदर्शन करते हैं। गोरखपुर स्थित सिग्नल कारखाने में तैनात अन्नू तो गोरखपुर के दाउदपुर के ही रहने वाले हैं। उन्‍होंने पिछली बार भी भारतीय रेलवे के लिए बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया था। जबकि, यांत्रिक कारखाना गोरखपुर में तैनात शिवम कानपुर का है।

मुश्ताक अली ट्राफी के लिए चयनित खिलाड़ियों का प्रोफाइल

युवराज सिंह, डीआरएम आफिस इज्जतनगर में तैनात- निवासी- बरेली

उपेंद्र सिंह यादव, डीआरएम आफिस लखनऊ में तैनात- निवासी- कानपुर

शुभम चौबे, वाराणसी रेलवे स्टेशन पर तैनात- वाराणसी के ही रहने वाले

सीके नायडू ट्राफी के लिए चयनित खिलाड़ियों का प्रोफाइल

अन्नू, सिग्नल वर्कशाप गोरखपुर में तैनात- गोरखपुर निवासी

शिवम दीक्षित, यांत्रिक कारखाना गोरखपुर- कानपुर निवासी

रजत निर्वाल, कोचिंग डिपो ऐशबाग , निवासी- शामली

क्रिकेट में पूर्वोत्‍तर रेलवे का परचम लहराएंगे खिलाडी

पूर्वोत्‍तर रेलवे क्रीडा संघ के महासचिव पंकज कुमार सिंह ने बताया कि सैयद मुश्ताक अली और अंडर -25 सीके नायडू ट्राफी के लिए भारतीय रेलवे की टीम में पूर्वोत्तर रेलवे के तीन- तीन क्रिकेटरों का चयन हुआ है। पूर्वोत्तर रेलवे के खिलाड़ी हर खेल में अपना परचम लहरा रहे हैं। खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खेल का बेहतर माहौल तैयार रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.