Move to Jagran APP

सात मार्च तक निरस्त रहेंगी पूर्वोत्तर रेलवे की दस ट्रेनें

विभिन्न स्पेशल ट्रेनों में कोच लगाने के लिए गोरखपुर-छपरा और गोरखपुर- नरकटियागंज रूट पर चलने वाली दस सवारी गाडिय़ां 11 जनवरी से सात मार्च तक निरस्त रहेंगी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 10:03 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 09:38 AM (IST)
सात मार्च तक निरस्त रहेंगी पूर्वोत्तर रेलवे की दस ट्रेनें
सात मार्च तक निरस्त रहेंगी पूर्वोत्तर रेलवे की दस ट्रेनें

गोरखपुर, जेएनएन। कुंभ में चलने वाली स्पेशल ट्रेनों के लिए रेलवे प्रशासन ने कोचों की व्यवस्था शुरू कर दी है। विभिन्न स्पेशल ट्रेनों में कोच लगाने के लिए गोरखपुर-छपरा और गोरखपुर- नरकटियागंज रूट पर चलने वाली दस सवारी गाडिय़ां 11 जनवरी से सात मार्च तक निरस्त रहेंगी।

loksabha election banner

निरस्त रहने वाली ट्रेनें

- 55017/55018 छपरा-मऊ-छपरा पैसेंजर।

- 55013/55014 छपरा-वाराणसी सिटी-छपरा पैसेंजर।

- 55030/55041 गोरखपुर-नरकटियागंज-गोरखपुर पैसेंजर।

- 55074/55073 गोरखपुर-नरकटियागंज-गोरखपुर पैसेंजर।

- 55080/55029 गोरखपुर-नरकटियागंज-गोरखपुर पैसेंजर।

ऐशबाग-सीतापुर रेलमार्ग पर ट्रेनों का आवागमन शुरू

पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल स्थित ऐशबाग-सीतापुर रेलमार्ग का आमान परिवर्तन पूरा होने के बाद बुधवार से ट्रेनों का आवागमन भी शुरू हो गया। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने खैराबाद (अवध) स्टेशन पर आयोजित समारोह में बड़ी लाइन की ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही इस रूट पर गोरखपुर-गोमतीनगर एक्सप्रेस का संचलन भी शुरू हो गया। यात्रियों की सहूलियत के लिए रेलवे प्रशासन ने इस ट्रेन का मार्ग विस्तार किया है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने संचालन और मंडल रेल प्रबंधक विजय लक्ष्मी कौशिक ने आभार ज्ञापित किया।

इलाहाबाद सिटी व झूसी में रुकेंगी सभी ट्रेनें

कुंभ के दौरान प्रयाग क्षेत्र स्थित इलाहाबाद सिटी और झूसी स्टेशन पर सभी रुटीन और स्पेशल ट्रेनों का ठहराव होगा। कुंभ स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की सहूलियत के लिए रेलवे प्रशासन ने इन दोनों स्टेशनों पर एक मिनट का अस्थाई अतिरिक्त ठहराव देने का निर्णय लिया है। 

इन तिथियों में होगा ठहराव

- मकर संक्रांति के अवसर पर 14 से 16 जनवरी तक।

- 21 जनवरी को पौष पूर्णिमा के अवसर पर 20 से 22 तक।

- चार फरवरी को मौनी अमावस्या के अवसर पर दो से छह फरवरी तक।

- दस फरवरी को पडऩे वाले बसंत पंचमी के अवसर पर नौ से 11 फरवरी तक।

- 19 फरवरी को पडऩे वाले माघ पूर्णिमा के अवसर पर 18 से 20 फरवरी तक।

- चार मार्च को पडऩे वाले महाशिवरात्रि के अवसर पर चार मार्च को। 

आज कप्तानगंज रूट पर निरस्त रहेंगी चार डेमू गाडिय़ां

अपरिहार्य कारणों से दस जनवरी को चार डेमू गाडिय़ां निरस्त रहेंगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव के अनुसार 75012 गोरखपुर-थावे, 75009 सिवान-कप्तानगंज, 75010 कप्तानगंज-थावे एवं 75011 थावे-गोरखपुर डेमू ट्रेनें नहीं चलेंगी।

गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस में लगेंगे अतिरिक्त कोच

15065 गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस में दस और 11 जनवरी को गोरखपुर से तथा 15066 पनवेल-गोरखपुर एक्सप्रेस में 11 व 12 जनवरी को पनवेल से शयनयान श्रेणी के एक-एक अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। यह जानकारी मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने दी।

चेयरमैन से सामूहिक स्थानांतरण निरस्त करने की मांग

आल इंडिया फारवर्ड रेलवे इंपलाइज एसोसिएशन (एफ्रिया) के केंद्रीय अध्यक्ष डा. केसी पांडेय ने रेल भवन में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने टिकट चेकिंग स्टाफ की समस्याओं से अवगत कराते हुए सामूहिक स्थानांतरण को निरस्त करने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.