Move to Jagran APP

गोरखपुर के धुरियापार में बनेगा नया एयरपोर्ट

मुख्‍यमंत्री की समीक्षा के दौरान करीब 1600 एकड़ में ग्रीन फील्ड (नया) एयरपोर्ट बनाने पर चर्चा की गई। धुरियापार में गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण की ओर से विकास की कार्ययोजना पहले से ही तैयार की जा रही है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 06:49 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 08:02 AM (IST)
गोरखपुर के धुरियापार में बनेगा नया एयरपोर्ट
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ की फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। धुरियापार में राज्य सरकार की ओर से बड़ा एयरपोर्ट बनाया जाएगा। बुधवार को एनेक्सी भवन सभागार में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को धुरियापार चीनी मिल के पास जमीन चिन्हित करने को कहा है।

loksabha election banner

1600 एकड़ में बनेगा नया एयरपोर्ट

समीक्षा के दौरान करीब 1600 एकड़ में ग्रीन फील्ड (नया) एयरपोर्ट बनाने पर चर्चा की गई। धुरियापार में गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण की ओर से विकास की कार्ययोजना पहले से ही तैयार की जा रही है। यहां 18 गांवों की करीब 5500 एकड़ जमीन का नोटिफिकेशन हो चुका है। माना जा रहा है कि गीडा इसी में से एयरपोर्ट के लिए भी जमीन उपलब्ध कराएगा। एयरपोर्ट बनने से इस क्षेत्र का और विकास हो सकेगा। धुरियापार गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे से भी जुड़ रहा है।

मंडल को मिलेगा तीसरा एयरपोर्ट

उल्‍लेखनीय है कि गोरखपुर में पहले से ही एक एयरपोर्ट मौजूद है। दूसरा एयरपोर्ट बनने से जहां क्षेत्र का विकास होगा वहीं यात्रियों के लिए आने जाने की परेशानी भी दूर हो जाएगी। धुनियापार में एयरपोर्ट बनने से गोरखपुर में दो एयरपोर्ट हो जाएगा। पड़ोसी जनपद कुशीनगर में भी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बनाया जा रहा है। मतलब गोरखपुर मंडल में ही तीन एयरपोर्ट की लोगों को सुविधा मिलेगी। कुशीनगर एयरपोर्ट का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। निर्माण के बाद वहां पर अंतरराष्‍ट्रीय हवाई उड़ाने शुरू हो जाएंगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.