Move to Jagran APP

नेपाल से भारत में घुसकर खनुआ गांव के युवक को पीटा

महराजगंज जिले के सोनौली कोतवाली क्षेत्र के खनुआ गांव में शाम को नेपाल के दुर्गवलिया गांव निवासी कुछ लोगों ने एक ग्रामीण को मारपीट कर लहूलुहान कर दिया। मामले में पुलिस ने दो नामजद समेत अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 04:50 PM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 04:50 PM (IST)
नेपाल से भारत में घुसकर खनुआ गांव के युवक को पीटा
लेनदेन में खनुआ गांव के युवक को पीटा। प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : महराजगंज जिले के सोनौली कोतवाली क्षेत्र के खनुआ गांव में शाम को नेपाल के दुर्गवलिया गांव निवासी कुछ लोगों ने एक ग्रामीण को मारपीट कर लहूलुहान कर दिया। मामले में पुलिस ने दो नामजद समेत अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया है। मामला एक गाय की खरीद फरोख्त व पैसे के लेनदेन से जुड़ा बताया जा रहा है। हालांकि खनुआ गांव की ग्राम प्रधान आशा देवी ने खनुआ पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर ही गंभीर आरोप लगाते हुए विवाद खड़ा करने का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

गोवंश की तस्करी में जेल भेजने की धमकी

मारपीट में घायल खनुआ गांव का निवासी कृष्णमुरारी का कहना है कि नौतनवां से एक गाय खरीद कर लाया था। अपने नेपाल के कुछ रिश्तेदार का कर्ज था, जिसके एवज में वह गाय को लेकर चले गए। इसी बीच पुलिस कर्मी उनके पास आए और यह कहने लगे कि गाय को चौकी पर लाओ नहीं तो तुम्हें गोवंश की तस्करी में जेल भेज देंगे। वह गाय अपने रिश्तेदार के घर से वापस चौकी पर लाया फिर उसे गाय के एवज में रकम दी गई, लेकिन शाम को जब वह अपने नोमेंस लैंड के पास के खेत में गया तो जिन नेपाली रिश्तेदारों के घर से गाय वापस लाया था। उन्हीं ने हमला कर दिया।

खनुआ व दुर्गवलिया गांव के लोगों में बढ़ा तनाव

खनुआ ग्राम प्रधान आशा देवी का कहना है कि गाय को चौकी पर लाकर दारोगा ने विवाद खड़ा कर दिया, जिससे भारतीय क्षेत्र के खनुआ व नेपाल क्षेत्र के दुर्गवलिया गांव के लोगों के बीच तनाव बढ़ गया। गाय दुधारू थी, जिसको दारोगा या तो अपने घर ले गए या अपने किसी परिचत को दे दिए। सोनौली इंस्पेक्टर शशांक शेखर का कहना है कि खनुआ गांव में हुई मारपीट मामले में नेपाल के दुर्गवलिया गांव के निवासी शंकर व सुरेंद्र समेत एक अज्ञात पर मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.