Move to Jagran APP

अपहरण और रंगदारी के केस में हाजिर न होने पर नौतनवां विधायक अमन मणि भगौड़ा घोषि‍त Gorakhpur News

एमपी एमएलए कोर्ट के विशेष जज पवन कुमार राय ने अपहरण के केस में गैर हारिज रहने पर महराजगंज जिले के नौतनवां विधायक अमनमणि त्रिपाठी को भगोड़ा घोषित कर दिया है। पुलिस ने गोरखपुर कोतवाली क्षेत्र में दुर्गाबाड़ी रोड़ स्थित अमन मणि के आवास पर नोटिस चस्पा किया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 08:02 PM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 08:12 PM (IST)
अपहरण और रंगदारी के केस में हाजिर न होने पर नौतनवां विधायक अमन मणि भगौड़ा घोषि‍त Gorakhpur News
अमन मणि के आवास पर नोटिस चस्पा करता लखनऊ पुलिस का मुख्य आरक्षी। फोटो -सौजन्य पुलिस प्रशासन

गोरखपुर, जेएनएन : एमपी एमएलए कोर्ट के विशेष जज पवन कुमार राय ने अपहरण के केस में गैर हारिज रहने पर महराजगंज जिले के नौतनवां विधानसभा के निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी को भगोड़ा घोषित कर दिया है। धारा 82 की कार्रवाई होने पर लखनऊ के गौतम पल्ली थाने की पुलिस ने गोरखपुर कोतवाली क्षेत्र में दुर्गाबाड़ी रोड़ स्थित अमन मणि के आवास पर नोटिस चस्पा किया।

loksabha election banner

ठीकेदार ने लखऊ के गौतमपल्‍ली थाने में कराया था मुकदमा

छह अगस्त 2014 को गोरखनाथ क्षेत्र में रहने वाले ठीकेदार ऋषि कुमार पांडेय ने लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें अमनमणि त्रिपाठी और उनके साथियों पर अगवा कर रंगदारी मांगने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था। इस मामले में पुलिस ने 28 जुलाई 2017 को अमनमणि त्रिपाठी व अन्य आरोपितों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दिया। अमन मणि शुरू में तारीख पर अदालत आते रहे लेकिन बाद में आना बंद कर दिया। नोटिस जारी करने के बाद भी अमन मणि कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। इसके बाद 28 जनवरी को अदालत ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। इसी मामले में धारा 82 की कार्रवाई हुई है। एक के माह के भीतर हाजिर न होने पर संपत्ति कुर्क होगी। गोरखपुर पहुंची गौतमपल्ली थाने के दारोगा व सिपाहियों ने कोतवाली के बेनीगंज चौकी प्रभारी के साथ दुर्गाबाड़ी स्थित अमन मणि के आवास पर पहुुंचकर कोतवाली क्षेत्र में दुर्गावाड़ी रोड पर स्थित घर पहुंचकर नोटिस चस्पा किया। इस मामले में अगली सुनवाई चार मार्च को होनी है।

भगोड़ा घोषित जिला पंचायत सदस्य के घर बजी डुगडुगी

दवा व्यापारी रामआसरे मौर्य की हत्या में भगोड़ा घोषित सपा नेता व निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य पंकज शाही के सहारा एस्टेट स्थित घर पर पुलिस ने कुर्की का नोटिस चस्पा किया। डुगडुगी बजवाकर आसपास के लोगों को बताया कि एक माह के भीतर हाजिर न होने पर घर की कुर्की कराई जाएगी।

बल्‍ली चौराहे पर दवा की दुकान चलाते थे रामआसरे

खोराबार, रामपुर के नथई टोला निवासी रामआसरे मौर्य बल्ली चौराहा पर दवा की दुकान चलाते थे। जमीन पर कब्जे के विवाद में 19 जनवरी 2021 की रात में आठ बजे गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी। दुकान बंद कर वह बाइक से घर लौट रहे थे। उनके भाई रामनयन ने खोराबार ब्लाक प्रमुख के पिता, भाभी, सपा नेता व जिला पंचायत सदस्य पंकज शाही समेत 13 नामजद के खिलाफ साजिश के तहत गोली मारकर हत्या करने का केस दर्ज कराया है। अन्य आरोपितों को पुलिस या तो गिरफ्तार कर चुकी है या वे आत्मसमर्पण कर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.