Move to Jagran APP

Lockdown4: गांव गुलजार हुए लेकिन बढ़ गए आपसी विवाद, एडीजी ने मांगी रिपोर्ट Gorakhpur News

Lockdown4 परदेसियों के गांव आने से गांव गुलजार हुए लेकिन गांवों में आपसी विवाद बढ़ गए।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 11:34 AM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 03:44 PM (IST)
Lockdown4: गांव गुलजार हुए लेकिन बढ़ गए आपसी विवाद, एडीजी ने मांगी रिपोर्ट Gorakhpur News
Lockdown4: गांव गुलजार हुए लेकिन बढ़ गए आपसी विवाद, एडीजी ने मांगी रिपोर्ट Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। लॉकडाउन में बाहर से आने वाले लोगों के घर लौटने के बाद गांवों में बढ़े विवादों की एडीजी दावा शेरपा ने जोन के सभी पुलिस कप्तानों से रिपोर्ट मांगी है। इस संबंध में पुलिस कप्तानों को भेजी गई चिट्ठी में उन्होंने विवाद की वजह और उसमें बाहर से आए लोगों की भूमिका के बारे में जानकारी मांगी है। साथ ही मामूली विवाद की सूचना को भी थाने स्तर पर गंभीरता से लेने और उस पर तत्काल सक्रियता दिखाने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

जोन के सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को लिखी चिट्ठी

श्रमिकों की घर वापसी के बाद जोन के सभी जिलों के ग्रामीण इलाकों में नाली, पानी और भूमि संबंधी विवादों में काफी वृद्धि हो गई है। कई मामले ऐसे सामने आए हैं जो सामान्य बातचीत से सुलझ सकते थे लेकिन दोनों पक्षों से संबंधित कुछ लोगों की आक्रामकता की वजह से विवाद ने गंभीर रूप धारण कर लिया। इस तरह की अधिकतर घटनाओं में महानगरों से लौटे लोगों की भूमिका सामने आने के बाद एडीजी ने जोन के सभी जिलों से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है तथा जरूरी निर्देश दिया है। इस बाबत भेजे गए पत्र में उन्होंने मामूली विवाद की सूचना को भी गंभीरता से लेने, छोटी-छोटी सूचना पर भी हल्का दारोगा या फिर बीट सिपाही को भेजने और विवाद से जुड़े पक्षों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

हाल के दिनों में हुए विवादों की रिपोर्ट मांगी गई है। मामूली विवाद की सूचना को भी गंभीरता से लेने और प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। - दावा शेरपा, एडीजी जोन

नेपाल से चार दिनों में आएंगे भारत के नागरिक

नेपाल में फंसे भारतीयों को सोनौली सीमा से वापस लाने के लिए 26 से 29 मई तक की अवधि तय हुई है। एक दिन में 500 नागरिक आएंगे। वापस आने के बाद इन्हें 14 दिन क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा। भारत सरकार के निर्देश के अनुसार नेपाल सरकार से समन्वय स्थापित कर भारतीय नागरिक दूतावास के माध्यम से सोनौली सीमा पर लाए जाएंगे। यहां जांच के बाद सभी का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। इसे लेकर सोमवार को सोनौली में महराजगंज के डीएम डा. उज्ज्वल कुमार, एसपी रोहित सिंह सजवान और नेपाल के रुपंदेही जिले के अधिकारियों के साथ वार्ता हुई। महराजगंज के जिलाधिकारी ने बताया कि सोनौली सीमा के रास्ते नागरिकों को लाने कार्ययोजना बना ली गई है। वार्ता के दौरान महराजगंज के सीडीओ पवन अग्रवाल, एडीएम कुंज बिहारी, एसडीएम जसधीर ङ्क्षसह, सीओ राजू कुमार साव, भैरहवा के विधायक संतोष पांडेय मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.